पेगासस जासूसी केस: राहुल गांधी ने कहा- SC की निगरानी में हो न्यायिक जांच, गृह मंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

पेगासस जासूसी केस: राहुल गांधी ने कहा- SC की निगरानी में हो न्यायिक जांच, गृह मंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

पेगासस के जरिए जासूसी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दल संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस तथा विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाए। राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

नई दिल्ली। पेगासस के जरिए जासूसी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दल संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। कांग्रेस ने कथित जासूसी की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग को लेकर गुरुवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार को भी कांग्रेस तथा विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाए। विपक्षी सांसदों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के समक्ष एकत्रित होकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे सांसद हाथों में नारे लिखी तख्तियां और बैनर लेकर के सरकार पर जासूसी करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ ही तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक तथा अन्य दलों के सांसद शामिल थे।

इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में पेगासस जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने कहा कि पेगासस एक ऐसा हथियार है, जिसे इजरायल की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ इस्तेमाल करने के लिए वर्गीकृत किया गया है। लेकिन प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसका इस्तेमाल हमारे खिलाफ राजनीतिक हथियार के तौर पर किया है। मेरा फोन टैप किया है, लेकिन यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है। सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए, क्योंकि इसका ऑथराइजेशन पीएम और गृहमंत्री ही कर सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें