पहली ही बारिश में खुली नगर-पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल

ना ही नालों की ठीक ढंग से सफाई कराई गई है ना ही बारिश पूर्व की व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है।

पहली ही बारिश में खुली नगर-पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल

शहर में आधा घंटे हुई तेज रिमझिम बारिश ने जहां आमजन को उमस भरी गर्मी से राहत प्रदान की वहीं दूसरी और ड्रेनेज फेल होने की समस्या पैदा हो गई। बारिश के चलते सड़कों और नालियों में पानी भर गया और नालों के अवरुद्ध होने से शहर में कई जगह पानी भराव की समस्या पैदा हो गई।

 बाड़ी। पिछले डेढ़ महीने से पड़ रही भीषण गर्मी से प्री मानसून की बारिश ने गुरुवार को राहत प्रदान की। दोपहर दो बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर अभी भी रुक-रुक कर जारी है। शहर में आधा घंटे हुई तेज रिमझिम बारिश ने जहां आमजन को उमस भरी गर्मी से राहत प्रदान की वहीं दूसरी और ड्रेनेज फेल होने की समस्या पैदा हो गई। बारिश के चलते सड़कों और नालियों में पानी भर गया और नालों के अवरुद्ध होने से शहर में कई जगह पानी भराव की समस्या पैदा हो गई।

ऐसे में आम नागरिक नगर पालिका के साथ स्थानीय प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित नजर आया। क्योंकि पूर्व में ना तो नालों की ठीक ढंग से सफाई कराई गई है ना ही बारिश पूर्व की व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है।  ऐसे में आधे घंटे की बारिश से शहर में नागरिक पानी भराव की समस्या का सामना कर रहे है।

शहर के कायस्थ पाड़ा पुलिया, तुलसीवन रोड, अग्रसेन विहार कॉलोनी, बसेड़ी रोड, सैंपऊ रोड सहित कई स्थानों पर पानी भराव की समस्या सामने आई है। जिससे नागरिक जूझ रहे हैं। कायस्थ पाड़ा पुलिया से गुजर रहे धौलपुर-करौली सड़क मार्ग पर पानी भराव हो गया है। जिससे वाहन निकलने में परेशानी महसूस कर रहे हैं।

नागरिकों की शिकायत है कि पूर्व में नगर पालिका और स्थानीय प्रशासन को कई बार पुलिया में पड़े मलबे को हटाने और सफाई कार्य के लिए निवेदन किया था।लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऐसे में मानसून पूर्व की हल्की बरसात ने पानी भराव की समस्या पैदा कर दी है। ऐसे में नागरिक मांग कर रहे हैं कि वर्षा पूर्व सभी नालों की साफ-सफाई सही ढंग से कराई जाए। जिससे बारिश के दिनों में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Read More तेज आवाज में बज रहे डीजे, दिल व दिमाग को दे रहा पीड़ा

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री