राजनैतिक द्वेष से की गई शिकायत का पार्षदों ने किया विरोध

पट्टो व वार्डो में कराए गए निर्माण कार्यो की जांच को निरस्त करने की मांग

राजनैतिक द्वेष से की गई शिकायत का पार्षदों ने किया विरोध

नगर पालिका निवाई के पार्षद डा. राजकुमार करनाणी के नेतृत्व में 29 पार्षदों ने नगर पालिका निवाई द्वारा 69ए व कृषि भूमि पर बनाएं गए पट्टों व वार्डो में कराएं गए निर्माण कार्यो की जांच की राजनैैतिक द्वेषता पूर्वक की शिकायत के विरोध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर निजी स्वार्थ पूर्ति के लिए की शिकायत को निरस्त कर पालिका को पूर्व की भांति कार्य करने के निर्देश प्रदान करने की मांग की है।

टोंक।  नगर पालिका निवाई के पार्षद डा. राजकुमार करनाणी के नेतृत्व में 29 पार्षदों ने नगर पालिका निवाई द्वारा 69ए व कृषि भूमि पर बनाएं गए पट्टों व वार्डो में कराएं गए निर्माण कार्यो की जांच की राजनैैतिक द्वेषता पूर्वक की शिकायत के विरोध में जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर निजी स्वार्थ पूर्ति के लिए की शिकायत को निरस्त कर पालिका को पूर्व की भांति कार्य करने के निर्देश प्रदान करने की मांग की है।

पार्षद डा. राजकुमार करनाणी के नेतृत्व में भाजपा शहर अध्यक्ष अंकुर गुप्ता, पार्षद मा.मदनलाल वर्र्मा, परसराम कुमावत, कमलेश किराड़, विजय शर्मा, रानी तम्बोली, गिर्र्राज, दयाराम चौधरी, मंगलराम मीणा, शंकरलाल सैनी, दुर्गाशंकर सैन, कविता सैनी, रामबिलास बलाई, बाबूलाल सैनी, कमला देवी, ओमप्रकाश, शंकरलाल शर्मा, अल्लारखा, नितिन जैन आदि ने दिए ज्ञापन में बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रशासन शहरो के संग अभियान 2 अक्टूबर 2021 से चलाया जा रहा हैै, जिसके दौरान अधिशाषी अधिकारी व अध्यक्ष नगर पालिका द्वारा जनता के हित में लोगोंं के घर-घर जाकर पट्टे के लिए आवेदन करवाकर पालिका द्वारा अन्तर्गत 69ए एवं कृषि भूमि व अन्य योजनाओं के लगभग 2200 पट्टे जारी कर लोगों को आवास के पट्टे देकर राहत प्रदान की है।

पालिका द्वारा जारी पट्टे राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों व पारदर्शी एवं नियमों के अन्तर्गत जारी किए गए है। प्रतिपक्ष नेता डोली देवी चौधरी द्वारा राजनैतिक द्वेषता एवं अपने निजी स्वार्थ की मंशा के शिकायत प्रस्तुत कर पालिका द्वारा जारी पट्टों के संबंध में नियम विरुद्ध जारी होना बताया है तथा वार्डो में कराएं गए विकास कार्यो की जांच के लिए लिखा गया है, जो नगर पालिका एवं राज्य सरकार की छवि खराब करने की मंशा को दर्शाता हैै। इस कृत्य से अभियान के दौरान निस्वार्थ भाव से जनहित में कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों में निराशा है। अभियान के दौरान होने वाले कार्यो में व्यवधान व बाधा उत्पन्न हो रही है। पालिका में कार्यरत अधिकारी,

कर्मचारियों द्वारा अभियान के दौरान रात-दिन मेहनत कर निर्धारित लक्ष्य अनुरुप पट्टे जारी कर अजमेर जोन की सी-श्रेणी की नगर पालिका में प्रथम स्थान पर हैै। पालिका द्वारा अभियान के दौरान जारी पट्टे व निर्र्माण कार्य पारदर्शी व नियमों के अन्तर्गत किए गए है। उन्होंने बताया कि राजनैतिक द्वेषता एवं निजी स्वार्थपूर्ण शिकायत पर संपूर्ण पट्टों की जांव व वार्डो में कराएं गए निर्माण कार्यो की जांच करवाना गलत हैै। जिससे अभियान के दौरान होने वाले कार्यो का लोगों को लाभ नही मिल पाएगा। इससे पालिका के सभी जनप्रतिनिधियों में रोष व्याप्त हैै।। उन्होंने मांग की हैै कि द्वेषतापूर्ण व निजी स्वार्थपूर्ण शिकायत को निरस्त कर पालिका को पूर्व की भांति कार्य करने के निर्देश प्रदान किए जाएं।

Read More लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल

Post Comment

Comment List

Latest News