पेयजल पाइप लाइन के कार्य को रूकवाकर कालोनीवासियों ने किया प्रदर्शन

सूचना पर तहसीलदार प्रांजल कंवर, नायब तहसीलदार रामजीलाल मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नितिन जैन एवं पुलिस जाप्ता प्रदर्शन स्थल पर पहुंचा।

पेयजल पाइप लाइन के कार्य को रूकवाकर कालोनीवासियों ने किया प्रदर्शन

शहर की सुभाष कॉलोनी में पीछे की लाईन में भी पेयजल पाइपलाइन बिछाने की मांग को लेकर कॉलोनीवासियों ने प्रदर्शन किया और आगे की ओर डाली गई लाइन का काम रूकवा दिया।

निवाई। शहर की सुभाष कॉलोनी में पीछे की लाईन में भी पेयजल पाइपलाइन बिछाने की मांग को लेकर कॉलोनीवासियों ने प्रदर्शन किया और  आगे की ओर डाली गई लाइन का काम रूकवा दिया। प्रदर्शन की सूचना जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने उच्च अधिकारियों और पुलिस को दी। सूचना पर तहसीलदार प्रांजल कंवर, नायब तहसीलदार रामजीलाल मीणा, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नितिन जैन एवं पुलिस जाप्ता प्रदर्शन स्थल पर  पहुंचा। तहसीलदार ने प्रदर्शन कर रही कालोनी की महिलाओं से मामले की जानकारी ली।   कालोनीवासी  नारंगी,राधा, छोटा, सीता, प्रेम देवी, मनभर,गलोल देवी, मनोहर देवी, नंदू देवी, टिक्की देवी, आशा, गीता, कमला, मनीषा,दिनेश, मोहित, शंकर, हनुमान सहित अन्य ने बताया कि विभाग द्वारा कालोनी में आगे की लाइन में बीसलपुर पेयजल योजना की पेयजल लाईन डाली गई है। 

जबकि कालोनी में पीछे की तरफ भी आबादी निवास करती है जिसमें पाइन लाइन डालने का काम नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन तीन किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड रहा है। हैड पंपों में फ्लोराइड युक्त पानी है जिससे कॉलोनी के लोगों के स्वास्थ्य पर दुष्प्रभाव पड रहा है। कालोनीवासियों ने तहसीलदार को बताया कि जब तक पीछे की लाइन में पाइन लाइन नहीं डाली जाती है तब तक आगे डाली गई लाइन का कार्य नहीं करने दिया जाएगा। इसके बाद तहसीलदार कंवर ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को कॉलोनी के पीछे भी पाइपलाइन बिछाने  के निर्देश दिए। तहसीलदार ने एक दिन बाद पाइपलाइन बिछवाने का प्रदर्शनकारी लोगों को लिखित आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाओं ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया। इसके बाद  कॉलोनीवासी राजीव गांधी सेवा केन्द्र पहुंचकर जन सुनवाई के दौरान एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा से भी बीसलपुर पेयजल योजना से जोडने की मांग की।
16 निवाई02-  
 

Post Comment

Comment List

Latest News