एक करोड़ मादक दवाओं सहित आरोपी गिरफ्तार

6 दिन के रिमांड पर

एक करोड़ मादक दवाओं सहित आरोपी गिरफ्तार

मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत नारकोटिक्स विभाग कोटा व चित्तौड़ की टीम ने शुक्रवार को सांचौर में दवा के गोदाम पर दबिश देकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गोदाम से एक करोड़ की कीमत की 179.23 किलोग्राम मनोत्तेजक पदार्थ (गोलियों के रूप में)बरामद किया।

कोटा। मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत नारकोटिक्स विभाग कोटा व चित्तौड़ की टीम ने  शुक्रवार को सांचौर में दवा के गोदाम पर दबिश देकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।  गोदाम से एक करोड़ की कीमत की 179.23 किलोग्राम  मनोत्तेजक पदार्थ (गोलियों के रूप में)बरामद किया। इस मामले में आरोपी  मनोज भाई पुत्र मदनलाल निवासी गणपति मार्केट सांचौर जिला जालौर को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, वहां से 6 दिन के रिमांड पर सौंप दिया है। आरोपी से  पूछताछ में अंतरराज्यीय गिरोह के बारे में जानकारी मिलने की संभावना है।

उप-नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि कोटा संभाग में मादक पदार्थों की बरामदगी एवं तस्करों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।  इस अभियान में चित्तौड़गढ़ नारकोटिक्स कार्यालय अधीक्षक निवारक एवं आसूचना प्रकोष्ठ डीके सिंह के नेतृत्व में एक निवारक दल बनाया गया था।  दल को मुखबिर से सूचना मिली थी कि  गणपति मार्केट सांचौर तहसील थाना सांचौर जिला जालौर में मनोज भाई के दवा गोदाम पर अवैध दवाओं का कारोबार किया जा रहा है।  इस पर टीम ने दबिश दी  और 179 .23   किलोग्राम अवैध मन प्रभावी एवं   मनोत्तेजक मादक पदार्थ बरामद किया । आरोपी से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए गोलियों के स्ट्रीप पर दर्ज विवरण को मिटा दिया ।  आरोपी हनुमानगढ़, गुजरात में एनडीपीएसएक्ट के मामले में  जेल में भी रह चुका है। अभी वह जमानत पर चल रहा है।

अवैध रूप से ब्लैक मार्केट में बेच रहा था दवाएं
 अनुसंधान में सामने आया है कि  जब्त दवाओं के ऊपर किसी भी दवा निर्माता फर्म का नाम नहीं है, जिससे दवाओं को गैरकानूनी रूप से बना कर अवैध रूप से ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा था।  आरोपी के कब्जे से बरामद दवाइयां की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़  है।  इस प्रकरण में निवारक दल के सदस्य विपन कुमार गुप्ता, आर के चौधरी, राजेश वालिया, शकील अहमद खान, जगजीत सिंह, अमित कुमार, गजराज मीणा, सुरेंद्र कुमार, गायत्री देवी गोडिया,रजत कुमार समरथ गनावा, विष्णु दास वाहन चालक की प्रमुख भूमिका रही है। 

Post Comment

Comment List

Latest News