20 शहरों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना

छितराई बारिश होने से उमस का असर बढ़ गया

20 शहरों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना

राज्य में प्री-मानसून बरसात कुछ शहरों में अच्छी हुई। आसमान में काले-पीले बादलों का डेरा जमा रहा और तेज हवा के साथ बरसात होने से गर्मी हल्की राहत मिली।

जयपुर। प्रदेश में प्री-मानसून की बारिश कुछ शहरों में अच्छी हुई। आसमान में बादलों का डेरा जमा रहा और तेज हवा के साथ बरसात होने से गर्मी हल्की राहत मिली। राज्य के अनेक हिस्सों में हल्की छितराई बारिश होने से उमस का असर बढ़ गया। अलवर में झमाझम होने से गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। भरतपुर, बयाना, नगर, डीग, धौलपुर के डीग और करौली के टोडाभीम में भी बारिश का दौर चला। इससे दिन के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। मौसम विभाग ने जयपुर सहित प्रदेश के 20 शहरों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना व्यक्त की है। जयपुर में दिन का तापमान 39.2 और रात का 26.0 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में दिनभर उमस के बाद शाम को छितराई बारिश दर्ज की गई।

कहां कितना बढ़ा मानसून
24 घंटों में मानसून पश्चिम बंगाल व बिहार के कुछ भागों में आगे बढ़ा है। तीन दिनों में मध्यप्रदेश, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड व बिहार के कुछ भागों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है।



Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत