करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी अपेक्षा ग्रुप का मास्टरमाइंड निदेशक गिरफ्तार

आरोपी को एसआईटी ने गुरुग्राम हरियाणा से दबोचा

करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोपी अपेक्षा ग्रुप का मास्टरमाइंड निदेशक गिरफ्तार

रुपए दो गुना करने का झांसा देकर करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने के आरोपी मास्टर माइंड अपेक्षा ग्रुप के निदेशक संजय कश्यप को एसआईटी ने शुक्रवार देर रात को गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया । एसआईटी ने आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे पांच दिन के रिमांड पर सौंपा गया है।

कोटा । रुपए दो गुना करने का झांसा देकर करोड़ों का फर्जीवाड़ा करने के आरोपी मास्टर माइंड अपेक्षा ग्रुप के निदेशक संजय कश्यप को एसआईटी ने शुक्रवार देर रात को गुरुग्राम हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया । एसआईटी ने आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे पांच दिन के  रिमांड पर सौंपा गया है।

पुलिस उप-अधीक्षक अमर सिंंह राठौड़ ने बताया कि अपेक्षा ग्रुप के डायरेक्टरों के खिलाफ गुमानपुरा सहित कई थानों में  करोड़ों की राशि का गबन करने का मामला दर्ज है।  इस मामले में गुमानपुरा पुलिस ने दो डायरेक्टर  हरिओम सुमन तथा संजय कश्यप को गिरफ्तार किया था, लेकिन गुमानपुरा थानाधिकारी ने पुलिस कस्टड़ी में रहते हुए  दोनों को रजिस्ट्री कराने के  लिए रजिस्ट्रार कार्यालय  पहुंचा दिया था। आरोपियों ने  इस दौरान पांच लोगों के नाम सोगरिया में एक करोड़ से अधिक राशि के प्लाटोंं की सुशीला मीणा सहित अन्य चार के नाम रजिस्ट्री करवा दी थी। इसके बाद दोनों आरोपियों की कोर्ट से जमानत हो गई थी। जमानत के बाद दोनों  फरार हो गए थे। इस मामले में एसपी ने गुमानपुरा थानाधिकारी लखनलाल मीणा, एएसआई  रिहाना अब्बास तथा कुन्हाड़ी थाने के एएसआई लतीफ अहमद को भी निलंबित कर दिया था। मामले की जांच एसआईटी को दी गई थी। जांच में  कंपनी डारेक्टर मुरली मनोहर, उसकी पत्नी राधिका, हरिओम सुमन, संजय कश्यप सहित अन्य 38 के खिलाफ मुकदमा दर्जं हुआ था । इसके बाद से आरोपियों के खिलाफ गुमानपुरा, कुन्हाड़ी, जवाहर नगर, बोरखेड़ा सहित कोटा शहर के विभिन्न पुलिस थानों में करीब 45 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी जमानत मिलने के बाद गोरखपुर, दिल्ली तथा बिहार सहित अन्य स्थानों पर फरारी काट रहा था। आरोपी को टीम ने गिरफ्तार किया तथा उसके पास से ढाई लाख रुपए जब्त किए हैं। पुलिस ने मुरली मनोहर नामदेव पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है।

पुलिस ने बताया कि कंपनी के डायरेक्टरों ने अब तक 35 सौ से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है। इन लोगोंं को रकम तीन गुनी करने का झांसा देकर करीब दो सौ से अधिक करोड़ की रशि को हड़प लिया था। हालांकि गुमानपुरा थाने में दो जनवरी को को अपेक्षा गु्रप के 38 डारेक्टरों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी। जिसमें से मात्र चार को ही गिरफ्तार किया गया था।  

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग