प्रशासन गांव के संग फॉलो कैम्प में श्रमिक कार्ड नहीं बनने पर हंगामा

उपप्रधान व सरपंच ने समझाइश कर किया मामला शांत

प्रशासन गांव के संग फॉलो कैम्प में श्रमिक कार्ड नहीं बनने पर हंगामा

डिग्गी उप तहसील मुख्यालय पर संचालित ग्राम पंचायत परिसर में बना राजीव गांधी सेवा केंद्र परिसर में शुक्रवार को प्रशासन गांव के संग फॉलो कैंप का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता डिग्गी सरपंच हलीमा बानो ने की। शिविर में श्रमिक कार्ड से नाम काटने को लेकर नाराज ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी तहसीलदार जीआर बेरवा को ज्ञापन सौंपा

डिग्गी। डिग्गी उप तहसील मुख्यालय पर संचालित ग्राम पंचायत परिसर में बना राजीव गांधी सेवा केंद्र परिसर में शुक्रवार को प्रशासन गांव के संग फॉलो कैंप का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता डिग्गी सरपंच हलीमा बानो ने की। शिविर प्रभारी तहसीलदार ने जी आर बैरवा ने बताया कि शिविर में कलमंडा वार्ड पंच सीता देवी के नेतृत्व ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी को ज्ञापन देकर डीपी के तारबंदी करवाने, डीपी दूसरी लगाने की मांग की जिस पर शिविर प्रभारी ने सहायक अभियंता को निर्देश देते हुए शीघ्र ही डीपी बदलने एवं डीपी के तारबंदी करने के निर्देश दिए। शिविर में श्रमिक कार्ड से नाम काटने को लेकर नाराज ग्रामीणों ने शिविर प्रभारी तहसीलदार जीआर बेरवा को ज्ञापन सौंपा और समाधान की मांग की।

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन ने अपने खास लोगो के नाम भौतिक सत्यापन में जोड़कर श्रमिक कार्ड तो बना दिए एवं कहीं गरीब लोगों के नाम काट दिए गए हैं जिससे सरकार द्वारा मिलने वाली कल्याणकारी योजनाओं से गरीब लोग  वंचित हो रहे हैं। श्रमिक कार्ड में नाम जुड़वाने को लेकर वंचित लोक प्रशासन के बार बार इधर उधर चक्कर काट रहे हैं लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। ग्रामीणों ने श्रमिक कार्ड में नाम जोड़ने कि मांग पर शिविर प्रभारी तहसीलदार जीआर बैरवा ने कहा कि यह हमारे विभाग का मामला नहीं है आप श्रमिक विभाग में बात करें तो आपकी समस्या का समाधान हो सकता है। इतने में ही नाराज ग्रामीण उग्र हो गए और प्रशासन को खरी खोटी सुनाने लगे। प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए ग्रामीणों ने सरकार द्वारा लगाए गए कैंप को प्रशासन द्वारा लीपापोती का करार देते हुए प्रशासन को कोसते नजर आए।

इसी बीच उपप्रधान मूल शंकर शर्मा एवं ग्राम पंचायत सरपंच हलीमा बानो, उपसरपंच विजय नारायण शर्मा एवं ग्राम विकास अधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत करवाया। उन्होंने नाराज ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि भौतिक सत्यापन की जांच करवा कर आप के नाम जुड़वा दिए जाएंगे। शिविर में आयुर्वेद चिकित्सा प्रभारी सुधा शर्मा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने 28 मरीजों को दवाई वितरित की। शिविर में महिला बाल विकास परियोजना के सुपरवाइजर  माया शर्मा,सहित राजस्व विभाग, जलदाय विभाग, बिजली विभाग सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
दो सीट सीकर में माकपा और नागौर में आरएलपी से कांग्रेस ने गठबंधन किया है। गठबंधन प्रयोग की सफलता पर...
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो