फूड पॉइजिनिंग से दो बच्चों की मौत

खाई एक साल पुरानी सूखी भिंडी की सब्जी

फूड पॉइजिनिंग से दो बच्चों की मौत

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले में फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के दो बच्चों की मृत्यु हो गई, वहीं पांच सदस्यों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

ब्यूरो/नवज्योति, प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जिले में फूड पॉइजनिंग से एक ही परिवार के दो बच्चों की मृत्यु हो गई, वहीं पांच सदस्यों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना शनिवार दोपहर की है। अचानक परिवार की तबीयत खराब होने पर सभी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से गंभीर हालत होने के कारण चार को प्रतापगढ़ रेफर किया गया।


प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. ओपी दायमा ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर को जिले के पीपलखूंट उपखंड क्षेत्र के घंटाली थाना के गांव मांडलजेल की है। घंटाली थाना अधिकारी सोहनलाल मीणा के अनुसार गुड्डी देवी पति नारू मीणा पीहर आई हुई थी। उसने शनिवार अपराह्न 3 बजे भाभी के साथ मिलकर खाना बनाया था। परिवार में केवल गुड्डी बाई और देवीलाल ने खाना नहीं खाया था। शेष सात सदस्य खाना खाने के बाद बीमार हो गए। इनमें से दो बच्चों की मौत हो गई। देवीलाल परिवार से अलग अन्य घर में रहता है। बहन गुड्डी पहले से खाना खाकर आई थी। इसलिए उसने परिवार के साथ खाना नहीं खाया। परिजनों की तबीयत खराब होते देख गुड्डी ने आस पड़ोस के लोगों को बुलाया तथा सभी को तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया, जहां से गंभीर हालत होने के कारण चार जनों को प्रतापगढ़ रेफर किया गया।


बताया गया कि एक वर्षीय कृष्णा पुत्र देवीलाल एवं 6 वर्ष की ललिता पुत्री नारू मीणा ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। ललिता माता-पिता के साथ मामा के घर आई थी। ललिता का छोटा भाई दस वर्षीय राहुल और  उसके पिता नारू मीणा (28) ने भी खाना खाया था, जो प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय में भर्ती है। राना (27)पत्नी देवीलाल, भूरी (40) पत्नी लालू मीणा, जीऊ (25) पुत्र लालू मीणा, नानी बाई (22) पत्नी जीऊ मीणा, मोहन (12) पुत्र प्रकाश मीणा का घंटाली अस्पताल में उपचार जारी है।


परिजनों ने बताया कि एक साल पहले भिंडी को काटकर सुखाई गई थी। सूखी भिंडी को थैली में भरकर रखी थी। जब कोई सब्जी नहीं मिलती थी तो हम सुखाई गई सब्जी बनाकर खाते थे। कल भी इसी तरह से सूखी भिंडी की सब्जी बनाई गई। इसके बाद से परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत खराब हो गई। सूचना के बाद जिला अस्पताल पहुंची घंटाली थाना पुलिस ने घटना का जायजा लिया और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।


Read More एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी

Post Comment

Comment List

Latest News