ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ दिया धरना, बनाई पेंटिंग

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के बैन के फैसले के खिलाफ दिया धरना, बनाई पेंटिंग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के खिलाफ धरना दिया है। आयोग की ओर से चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए रोक लगाए जाने के फैसले के खिलाफ ममता ने गांधी मूर्ति के पास धरना दिया है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में गांधी मूर्ति के पास धरने दिया और चुनाव आयोग के फैसले पर विरोध जताया। ममता बनर्जी सुबह व्हील चेयर पर ही धरना स्थल पहुंचीं। गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठीं ममता बनर्जी ने यहां पेटिंग बनाई और बाद में उसे लोगों को भी दिखाया। महात्मा गांधी की मूर्ति के पास ममता बनर्जी के अलावा किसी भी अन्य तृणमूल नेता व कार्यकर्ताओं को जाने की अनुमति नहीं दी गई है। साथ ही किसी बैनर- पोस्टर के इस्तेमाल की भी इजाजत नहीं दी गई।

बता दें कि चुनाव आयोग ने मुस्लिम वोटों को लेकर दिए बयान पर एक्शन लेते हुए ममता बनर्जी के 24 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगाई थी, जिसके चलते वह सोमवार की रात 8 बजे से मंगलवार की रात 8 बजे तक प्रचार नहीं कर सकेंगी। हालांकि ममता बनर्जी रात 8 बजे के बाद ही दो रैलियों को संबोधित करेंगी। ममता बनर्जी बुधवार को कूचबिहार का दौरा करेंगी, जहां चौथे चरण मतदान के दौरान केंद्रीय सुरक्षाबलों की गोली से 4 लोगों की मौत हो गई थी। चुनाव आयोग ने यहां 72 घंटे तक किसी नेता के आने पर रोक लगाई थी। अब ये अवधि खत्म होने के बाद ममता कूचबिहार का दौरा करेंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी