प्रदेश के तथाकथित नेताओं को मैसेज देना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने किया गलत : गहलोत

सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया

प्रदेश के तथाकथित नेताओं को मैसेज देना चाहिए कि केन्द्र सरकार ने किया गलत : गहलोत

अग्निपथ योजना के विरोध में जतंर-मंतर पर धरने में भाग लेने दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत पर निशाना साधा।

जयपुर। अग्निपथ योजना के विरोध में जतंर-मंतर पर धरने में भाग लेने दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत पर निशाना साधा। सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में भाजपा नेताओं के आंदोलन करने पर हम भी ऐसा व्यवहार करें, ऐसी परम्परा नहीं पड़नी चाहिए। राहुल गांधी से ईडी पूछताछ होने के पर कहा कि राहुल गांधी से तीन दिन तो पूछताछ हो चुकी है। देश में बने हालातों पर सब चिंतित हैं। सवाल सोनिया-राहुल गांधी का नहीं है, देश के अंदर 1700 ईडी की कार्रवाईयों में नौ लोगों को सजाएं मिली हैं। सीबाआई, इनकम टैक्स, ईडी जैसी संस्थाओं में राजनीतिक दखल इतना बढ गया कि कुछ नहीं मिलने के बावजूद छापे डालने में सात-सात दिन तक बाहर नहीं निकलते। यह तरीका गलत है।

नई पीढ़ी को हिंदुत्व के नाम पर भड़काकर चुनाव जीत रहे हैं। कांग्रेस यदि 70 साल तक लोकतंत्र को नहीं रखती, तो कैसे प्रधानमंत्री कैसे बनते। हम भी अगर राजस्थान में भाजपा नेताओं के प्रदर्शनों पर ऐसी कार्रवाई करेंगे, तो गलत परम्परा डल जाएगी। दिल्ली पुलिस ने एआईसीसी में कार्रवाई कर गलत काम किया हैं। सरकार में राजस्थान के जितने भी तथाकथित नेता हैं, उनको संदेश देना चाहिए कि आपने बहुत गलत काम किया है।

मेरी बात रखने के लिए ईडी डायरेक्ट से फिर समय मांग रहा हूं
गहलोत के भाई के निवास पर सीबीआई छापों पर कहा कि मैंने 13 जून को सीबीआई और ईडी डायरेक्ट से मिलने का समय मांगा। अब फिर समय मांग रहा हूं। मुझसे मिलने का क्या हर्ज है, मैं तो केवल अपनी बात रखना चाहता हूं। मैंने पहले टाइम मांगा, तो सीबीआई ने मेरे भाई के निवास पर छापा डाल दिया। राजनीति में हमारे खिलाफ कार्रवाई करो, परिवार के लोगों को परेशान करने का क्या तुक है। राष्ट्रपति से मिलने के कार्यक्रम पर कहा कि इस बारे में कांग्रेस लीडरशिप तय करेगी। जंतर-मंतर पर राजस्थान से बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने पर कहा कि सभी राज्यों से लोग आकर एकजुटता दिखा रहे हैं, क्योंकि हमारे आंदोलन पर पुलिस अत्याचार कर रही है। अग्निपथ योजना के विरोध पर कहा कि सीमाओं की रक्षा से जुड़ा मुद्दा होने के बावजूद संसद में बिना चर्चा इतना बड़ा निर्णय ले लिया। बहुमत वाली सरकार होने के कारण फैसले थोपे जा रहे हैं। देश में हिंसा फैल रही है। महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए इतने सारे फैसले अचानक किए जा रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News