शिंदे होंगे हाईकोर्ट के नए सीजे

हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया

शिंदे होंगे हाईकोर्ट के नए सीजे

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश को मानते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एसएस शिंदे को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है।

जयपुर। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश को मानते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश एसएस शिंदे को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। न्यायाधीश शिंदे राजस्थान के 39वें मुख्य न्यायाधीश होंगे। उनका कार्यकाल 1 अगस्त तक रहेगा। ऐसे में केंद्र सरकार के नियुक्ति आदेश जारी से सेवानिवृत्ति तक उनका राजस्थान में कुल कार्यकाल करीब डेढ़ माह का रहेगा। जस्टिस शिंदे वर्तमान में बॉम्बे हाईकोर्ट में वरिष्ठता क्रम में तीसरे नंबर पर हैं। जस्टिस अकील कुरैशी की सेवानिवृत्ति के बाद से फिलहाल जस्टिस एमएम श्रीवास्तव एक्टिंग सीजे के तौर पर काम कर रहे हैं।

शिंदे ने औरंगाबाद के मराठवाड़ा विश्वविद्यालय(अब डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर मराठवाड़ा विश्वविद्यालय कहा जाता है) से एलएलबी की पढ़ाई पूरी करने के बाद 1989 से बतौर अधिवक्ता बॉम्बे हाईकोर्ट में वकालत शुरू की। वहीं बाद में उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने अतिरिक्त लोक अभियोजक के तौर पर नियुक्त किया। सरकार  को उन्हें सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखने के लिए एडिशनल गवर्नमेंट एडवोकेट नियुक्त किया। उन्हें प्रभारी गवर्नमेंट एडवोकेट नियुक्त करते हुए सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखने के लिए अधिकृत किया। इसके बाद उन्हें 17 मार्च, 2008 को बॉम्बे हाईकोर्ट का एडिशनल जज नियुक्त किया और बाद में स्थायी कर दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अलास्का प्रमुख क्लिंट जॉनसन ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि जब डगलस डीसी-4...
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार
Supreme Court ने ईवीएम-वीवीपैट पर चुनाव आयोग से मांगा स्पष्टीकरण
किंग में डॉन का किरदार निभाएंगे शाहरूख खान!
लोकसभा चुनाव के पहले फेज में वोटिंग करने में शहरों के मतदाता रहे आगे
हाड़ौती के दो धुरंधर, कल तक जो दोस्त थे, आज सबसे बड़े धुर विरोधी