गृह प्रवेश कार्यक्रम को बारिश ने धोया, तेज हवाओं से गिरा पांडाल

देवनारायण पशुपालक आवासीय योजना : दो घंटे देरी से शुरू हुआ कार्यक्रम, गर्मी से लोग होते रहे परेशान, बारिश से मची अफरातफरी, कई लोग लौटे भूखे

गृह प्रवेश कार्यक्रम को बारिश ने धोया, तेज हवाओं से गिरा पांडाल

पशुपालकों के लिए तैयार की देवनारायण एकीकृत आवासीय योजना का रविवार को गृह प्रवेश और कब्जा वितरण कार्यक्रम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया। कार्यक्रम से पहले गर्मी फिर बारिश के पानी ने धो दिया। जिससे गृह प्रवेश कार्यक्रम औपचारिक बनकर रह गया। लोग बारिश से बचने के लिए कुर्सियां सिर रख खड़े हो गए। 20 मिनट चली झमाझम बारिश से सारा कार्यक्रम बिगड़ गया। यूआईटी द्वारा बारिश का मौसम होने के बावजूद वाटर प्रूफ पांडाल नहीं लगाने से मंत्री से लेकर आमजन बारिश से भीगते नजर आए।

कोटा। पशुपालकों के लिए तैयार की देवनारायण एकीकृत आवासीय योजना का रविवार को गृह प्रवेश और कब्जा वितरण कार्यक्रम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया। कार्यक्रम से पहले गर्मी फिर बारिश के पानी ने धो दिया। दो घंटे देरी से शुरू हुए कार्यक्रम में लोग गर्मी से परेशान होते रहे। 11 बजे शुरू होने वाला कार्यक्रम 1.15 बजे शुरू हुआ। मंत्री धारीवाल के देवनारायण आवासीय योजना में प्रवेश के साथ इंद्रदेव अपने रोद्र रूप में आ गए । मंच पर पहुंचने के दस मिनट के बाद ही तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई । जिससे गृह प्रवेश कार्यक्रम औपचारिक बनकर रह गया। लोग बारिश से बचने के लिए कुर्सियां सिर रख खड़े हो गए। 20 मिनट चली झमाझम बारिश से सारा कार्यक्रम बिगड़ गया। यूआईटी द्वारा बारिश का मौसम होने के बावजूद वाटर प्रूफ पांडाल नहीं लगाने से  मंत्री से लेकर आमजन बारिश से भीगते नजर आए।

टेंट गिरने से दो महिलाएं फंसी, पुलिस ने बचाया
रविवार दोपहर तेज धूप के बाद अचानक तेज हवा चली और जमकर बारिश हुई। कोटा शहर के कई इलाकों में जमकर बादल बरसे। बंधा धर्मपुरा इलाके में डेढ़ घंटे तक तेज बारिश हुई। इस दौरान यहां तेज हवाओं के चलते कार्यक्रम के लिए लगाया गया टेंट भी देखते ही देखते ही देखते धराशाही हो गया। गनीमत यह रही कि बारिश के चलते पहले ही कार्यक्रम खत्म हो गया था और लोग इधर-उधर छुप गए थे। जब टेंट गिरने लगा तो उसमें दो महिलाएं फंस गई हालांकि पुलिसकर्मी ने दौड़कर उन्हें बाहर निकाला। रविवार दोपहर तक काफी तेज धूप थी और उमस के चलते लोग परेशान हो रहे थे। इसी दौरान अचानक आसमान में काले बादल छाए और देखते ही देखते बारिश शुरू हो गई। कोटा में प्री मानसून के दौरान रविवार को सबसे ज्यादा बारिश हुई। बंधा धर्मपुरा में यूआईटी की तरफ से देवनारायण आवासीय योजना में पशुपालकों को शिफ्टिंग का कार्यक्रम था। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल जब कार्यक्रम में पहुंचे उसके कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई। लोग कुर्सियों को सिर पर रखकर बारिश से बचने का जुगाड़ करते रहे तो कुछ लोग पास ही बने टीन शेड के नीचे जाकर खड़े हो गए। ऐसे में कार्यक्रम को जल्दी खत्म कर दिया गया। कुछ देर बाद ही बारिश काफी तेज हुई और तेज हवाएं चलने लगी। जिससे टेंट उखड़ गया और धराशाही हो गया। 

जहां टेंट गिरा वहां से कुछ देर पहले ही निकले थे यूडीएच मंत्री, कई अधिकारी और लोग चोटिल होने से बचे, एलईडी स्क्रीन हुई धराशायी
घटिया निर्माण की जांच पर मंत्री बोले, गुर्जरों के बीच गुंजल की राजनीति खत्म होने से ऐसे दे रहे बयान
कोटा उत्तर से पूर्व विधायक रहे प्रहलाद गुंजल ने देवनारायण आवासीय योजना पर शनिवार को गृह प्रवेश से पूर्व योजना के घटिया निर्माण को लेकर सवाल उठाए थे रविवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने तंज कसते हुए उसका जवाब दिया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने यहां तक कह दिया कि गुर्जरों के बीच अब प्रहलाद गुंजल की राजनीति खत्म हो चुकी है। इस कारण देवनारायण आवासीय योजना के घटिया निर्माण पर सवाल उठा रहे है। हालांकि मंत्री ने यह भी कहा अभी नया निर्माण कार्य है कई टूट फूट रह गई है तो अभी काम चल रहा उसे ठीक करा लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोटा में पशुपालकों के लिए देवनारायण आवासीय योजना के गृह प्रवेश के एक दिन पूर्व गुंजल ने प्रेस नोट जारी इस योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां पर कराए गए निर्माण कार्यों की जांच करवानी चाहिए। यहां पर यूआईटी ने घटिया निर्माण कराया है जिसके चलते नए बने मकानों में भी दरारें आने लगी है।

घटिया निर्माण होता तो लोग यहां शिफ्ट होने नहीं आते
रविवार को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि प्रहलाद गुंजल को निर्माण कार्यों के बारे में जानकारी भी है क्या? उन्हें नहीं पता निर्माण कार्य किया और कैसे करवाया जाता है। उनका खुद का बंगला किसी दूसरे ने बनाया है। उन्होंने कहा कि प्रहलाद गुंजल इस तरह की भ्रामक बयान इसलिए जारी कर रहे हैं क्योंकि गुर्जरों के बीच में उनकी राजनीति खत्म हो चुकी है। मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि जब इस योजना का काम शुरू किया गया था तब भी प्रहलाद गुंजल सौ दो सौ लोगों को लेकर विरोध करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन पुलिस को देखकर वापस लौट गए थे। उन्होंने कहा कि जब काम शुरू किया गया तब भी काम करने वाले लोगों को तरह-तरह से प्रहलाद गुंजल ने प्रताड़ित किया था। अगर घटिया निर्माण होता तो पशुपालक यहां आने की खुशी नहीं मना रहे होते। उन्होंने यह भी कहा कि अभी नया निर्माण कार्य है और काम लगातार चल रहा है कोई टूट-फूट होती है तो उसे लगातार ठीक भी किया जा रहा है।

बारिश में भीगते हुए खाया खाना
देवनारायण आवासीय योजना के गृह प्रवेश में यूआईटी द्वारा बारिश के बचाव के पुख्ता प्रबंध नहीं करने से कार्यक्रम में आए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा । कार्यक्रम के बाद भोजन के लिए की गई व्यवस्था तेज बारिश और हवा के चलते बिगड़ गई लोग खाना खाने के लिए पंगतों में बैठे ही थे की बारिश और हवाए ने भीगो दिया लोग खाना छोड़ बारिश से बचाव के जतन करते नजर आए। हालांकि कुछ लोगों ने खड़े-खड़े ही भोजन का लुफ्त उठाया।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू  लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
राजस्थान पुलिस करीब 85 हजार अधिकारी एवं जवानों के अलावा केन्द्रीय सशस्त्र बल और विशेष सशस्त्र बल की 175 कम्पनियाँ,...
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग
आरबीआई ने कोटक महिंद्रा बैंक पर नए ग्राहक बनाने पर लगाई रोक