नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म मामले में आरोपी को 20 साल का कठोर कारावास

70000 रुपए का जुमार्ना

नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म मामले में आरोपी को 20 साल का कठोर कारावास

चौदह वर्षीय नाबालिक छात्रा का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में शहर की पोक्सो क्रम संख्या तीन अदालत ने सोमवार को आरोपी को दोषी करार देते हुए 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है । अदालत ने आरोपी पर 70,000 रुपए का जुमार्ना भी लगाया है ।

कोटा । चौदह वर्षीय नाबालिक छात्रा का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में शहर की पोक्सो क्रम संख्या तीन अदालत ने  सोमवार को आरोपी को दोषी करार देते हुए 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है । अदालत ने आरोपी पर 70,000 रुपए का जुमार्ना भी लगाया है ।

 इस मामले में पीडिता के मामा ने 19 नवंबर 2019 को पुलिस थाना महावीर नगर में आरोपी संजय बैरवा उम्र 20 साल निवासी रंगबाड़ी महावीर नगर के खिलाफ उसकी भांजी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था । इस मामले में पुलिस ने धारा 363 , 366 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर बालिका की तलाश शुरू कर दी थी । अनुसंधान के दौरान पुलिस ने बालिका को कोटा से 22 नवंबर को दस्तयाब किया था । बालिका ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि आरोपी संजय बैरवा उसका स्कूल आते-जाते पीछा करता था । वह उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी देकर 19 तारीख को बहला-फुसलाकर अपने साथ बाइक पर बैठाकर झालरापाटन लेकर गया। जहां उसने अपने दोस्त के घर पर रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी उसे 21 नवंबर को कोटा लेकर आया था ।

पुलिस ने बालिका के मेडिकल रिपोर्ट और बयानों के आधार पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धारा जोड़ते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया और न्यायालय में चालान पेश किया था । ट्रायल के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से 13 गवाहों के बयान कराए गए ।  न्यायधीश दीपक दुबे ने आरोपी को दोषी मानते हुए 20 साल के कठोर कैद तथा 70,000 रुपए के जुमार्ने से दंडित किया है ।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग