महाराष्ट्र ने राजस्थान समेत 6 राज्यों को बताया संवेदनशील, यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

महाराष्ट्र ने राजस्थान समेत 6 राज्यों को बताया संवेदनशील, यात्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर, केरल, गोवा, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड से ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले यात्रियों को यात्रा से 48 घंटे के अंदर अपनी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली-एनसीआर, केरल, गोवा, गुजरात, राजस्थान और उत्तराखंड से ट्रेनों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य कर दिया है। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने एक आदेश जारी करते हुए कहा कि संवेदनशील स्थानों के रूप में घोषित 6 राज्यों से महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले यात्रियों को यात्रा से 48 घंटे के अंदर अपनी आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है।

कुंटे ने यह भी कहा कि इन छह राज्यों को आदेश की तारीख से तब तक संवेदनशील स्थानों के रूप में माना जाएगा जब तक कि आदेश को वापस नहीं ले लिया जाता है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र वर्तमान में कोरोना पर काबू पाने के लिए संघर्ष से जूझ रहा है, क्योंकि पिछले 24 घंटे में राज्य के कोरोना से संक्रमित 68,000 नए मामले सामने आए है और 500 से अधिक और लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है। महाराष्ट्र में स्थिति लगातार चिंताजनक बनी हुई है। मुख्य सचिव ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने और अन्य स्थानों पर अन्य वायरस वेरिएंट को रोकने के लिए राज्य सरकार ने इस तरह के प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम प्रदेश में तेज गर्मी का असर, जयपुर @ 38.6 डिग्री पहुंचा तापमान, 26 से बदलेगा मौसम
राजधानी जयपुर में भी तेज धूप और गर्मी के असर के बीच तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई
Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी