पार्षद कचरे की गाड़ी लेकर पहुंचा निगम के ऑफिस

अधिकारियों के आगे गुहार लगा रहे है

पार्षद कचरे की गाड़ी लेकर पहुंचा निगम के ऑफिस

शहर की सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाना नगर निगम के लिए चुनौती भरा काम हो गया है। भरसक प्रयासों के बाद भी स्थिति सुधर नहीं रही है।

जयपुर। शहर की सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाना नगर निगम के लिए चुनौती भरा काम हो गया है। भरसक प्रयासों के बाद भी स्थिति सुधर नहीं रही है। इसका खामियाजा शहरवासियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक को उठाना पड़ रहा है। जनप्रतिनिधि अपने-अपने वार्ड में कचरा संग्रहण व सफाई को लेकर बार-बार अधिकारियों के आगे गुहार लगा रहे है, लेकिन पार्षदों की सुनवाई नहीं हो रही है। इसकी बानगी देखने को मिली। मालवीय नगर जोन के वार्ड 134 से पार्षद करण शर्मा कचरे से भरा टैम्पो लेकर जोन कार्यालय पहुंचे। कचरे को कार्यालय परिसर में खाली कर महापौर एवं निगम प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए।

शर्मा ने बताया पिछले 10 दिन से वार्ड की कई कॉलोनियों से कचरा नहीं उठ रहा है। इस संबंध में सफाई निरीक्षक से लेकर उपायुक्त तक सभी को शिकायत कर चुका हूं। इसके बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है। स्थानीय लोगों के साथ कचरे का टैम्पो भरकर लाया हूं जिसे निगम के द्वार पर खाली किया हैं। इससे निगम प्रशासन की आंखें खुल सके और सफाई व्यवस्था में सुधार करे। पहले हूपर दो-तीन दिन में कचरा उठाने आते थे। अब दस दिन से हूपर कचरा उठाने नहीं आ रहे। वार्ड में जगह-जगह बने कचरा डिपो भी भर गए। बारिश का समय चल रहा है और कचरा गीला होने पर बदबू आती है। पार्षद के विरोध के बाद मालवीय नगर नगर निगम प्रशासन ने सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए 5 दिन का समय मांगा हैं। उपायुक्त ने कहा कि हूपर रोजाना जा रहे हैं। कुछ कॉलोनियां छूट रही है, तो वहां विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित