पुलिस चौकी हटाने के बाद बालाजी मंदिर में बढ़ी जेब काटने और चेन तोड़ने की वारदातें

असामाजिक तत्वों द्वारा जेब काट कर 15 हजार की राशि ले जाने की घटना सामने आई है

पुलिस चौकी हटाने के बाद बालाजी मंदिर में बढ़ी जेब काटने और चेन तोड़ने की वारदातें

भंदे बालाजी पर संचालित पुलिस चौकी को हटाया गया है तभी से बालाजी मंदिर परिसर में चोरी जेब कटने चेन तोड़ने आदि अपराधिक घटनाओ में बढ़ोतरी हो रही है तथा श्रद्धालुओ की सुरक्षा भगवान के भरोसे पर चल रही है पुलिस चौकी के हटने के बाद असामाजिक तत्वों मे पुलिस का खौफ नही रहने से घटनाओ का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

फुलेरा। भंदे बालाजी पर संचालित पुलिस चौकी को हटाया गया है तभी से बालाजी मंदिर परिसर में चोरी जेब कटने  चेन तोड़ने आदि अपराधिक घटनाओ में बढ़ोतरी हो रही है तथा श्रद्धालुओ की सुरक्षा भगवान के भरोसे पर चल रही है पुलिस चौकी के हटने के बाद असामाजिक तत्वों मे पुलिस का खौफ नही रहने से घटनाओ का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। भंदे बालाजी के परकोटे में दर्शन करने के लिए मंगलवार को लाइन में लगे श्रद्धालु की असामाजिक तत्वों द्वारा जेब काट कर 15 हजार की राशि ले जाने की घटना सामने आई है घटना को अंजाम देने वाले युवक मंदिर परिसर मे लगे सी.सी टीवी कैमरे में कैद हो गए। मिली जानकारी अनुसार मंगलवार को छीतरमल जाट निवासी गौरा की ढ़ाणी तन महेश वास बालाजी के दर्शन करने के लिए लाइन मे लगा था कि पीछे खडे कुछ युवक  श्रद्धालु की जेब साफ कर 15 हजार की राशी लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही  मंदिर समिति के पदाधिकारियों द्वारा सीसीटीवी देखे गए तो घटना को अंजाम देने वाला युवक कैमरे मे कैद हो गया। घटना की सूचना मिलने पर चौकी से कमल व रामनिवास ने मौके पर पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे में जेब साफ करने वाले युवक के फुटेज देखकर उसकी तलाश शुरू की। मंदिर परिसर में अपे्रल माह में भी श्रद्धालुओं की चेन तोड़ने व मीणा समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन में दो जनों की जेब काटने के प्रकरण घटित हो चुके है मंदिर में कुछ  दिनों पूर्व ही असामाजिक तत्वों द्वारा श्रद्धालु की जेब साफ की जा चुकी है। मीणा समाज की धर्मशाला में सामूहिक विवाह सम्मेलन मे भाग लेने पधारे विधायक बाबूलाल नागर से बालाजी क्षेत्र में फिर से पुलिस चौकी को स्थापित करवाने की लोगों ने मांग रखी जिस पर विधायक ने दो कांस्टेबलों की नियुक्ति करवा दी गई। बालाजी मंदिर में मंगलवार व शनिवार को काफी संख्या में लोग बालाजी के दर्शन करने के लिए आते हंै पुलिस की व्यापक व्यवस्था नहीं होने से श्रद्धालुओं के साथ निरंतर लूटपाट की घटनाएं हो रही है। लोगो का कहना है कि मंदिर परिसर मे मंगलवार-शनिवार को दर्शन के लिए काफी लोगो का आना जाना रहता है, पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल भी बस मंदिर परिसर मे हाजरी लगाने ही आते है पुलिस की ढ़िलाई का असामाजिक तत्व घटनाओ को अंजाम देकर पूरा फायदा ले रहे है। समिति के पदाधिकारी भीड़ पर निगरानी रखते हैं। समिति के कोषाध्यक्ष हरजीराम चौधरी व व्यवस्थापक हंसराज कुमावत ने बताया कि भंदे बालाजी पर आमजन की सुरक्षा के लिए फिर से पुलिस चौकी संचालित हो इससे ही अपराधिक घटनाओ पर लगाम लग सकती है। भंदे बालाजी स्थल पर आए दिन जेब काटने चेन तोड़ने की घटनाएं होने पर दर्शनार्थियों में भय बना है। असामाजिक तत्वो की हरकतों  को  रोकने के लिए पुलिस मंदिर समिति व श्रद्धालुओं को सतर्क रहना होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन