आने वाले समय के मेगाट्रेंड को समझना महत्वपूर्ण

आईआईएम उदयपुर में उन्नति 22 के चौथे संस्करण का समापन

आने वाले समय के मेगाट्रेंड को समझना महत्वपूर्ण

उदयपुर। आईआईएम उदयपुर द्वारा आयोजित उन्नति’22 के चौथे संस्करण का समापन हुआ। यह 2022-24 के आने वाले एमबीए बैच के लिए एक सालाना शिक्षण प्री-बोर्डिंग कार्यक्रम है।

उदयपुर। आईआईएम उदयपुर द्वारा आयोजित उन्नति’22 के चौथे संस्करण का समापन हुआ। यह 2022-24 के आने वाले एमबीए बैच के लिए एक सालाना शिक्षण प्री-बोर्डिंग कार्यक्रम है। सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम उन्नति’22 में इंडस्ट्रीज एक्सपर्ट्स के साथ संवाद सत्र, शिक्षकों, आईआईएमयू बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के सदस्यों, पूर्व छात्रों और उद्योग जगत के सफल लोगों के साथ संवाद आदि का आयोजन किया गया था। उन्नति'22 का विषय 'बी यू – आइडेंटिफाईंग द यूनिक सेल्फ' था, जिसने 2022-24 के लिए आने वाले बैच को सीखने का अनुभव प्रदान किया. यह बैच जून के अंत में आईआईएम उदयपुर में अपनी परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करेगा।

उद्घाटन सत्र 'इंट्रोडक्शन-ट्रांसफॉर्मिंग प्रेजेंट रीइमेजिनिंग फ्यूचर' में, आईआईएम उदयपुर के निदेशक प्रो. जनत शाह ने कहा, "हमें छात्रों का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है. बदलते व्यापार और वैश्विक चुनौतियों का सामना करने के लिए, हम भविष्य के बिजनेस लीडर्स को उसके अनुकूल और अभिनव बनाने की जरूरत को समझते है। इसलिए हमें इन आवश्यकता को पहचानते हुए सीखने की प्रक्रिया में तेजी लानी है। छात्रों को बोर्ड ऑफ गवर्नर्स, एलुमनी, फैकल्टी और इंडस्ट्री लीडर्स से महत्वपूर्ण अनुभव प्राप्त होगी. साथ ही, छात्रों को अपने और संतान के लिए अगले दो सालों का लक्ष्य निर्धारित करना होगा।"

नेक्स्टवेल्थ की सह-संस्थापक और सीईओ और आईआईएमयू की बोर्ड सदस्य, मैथिली रमेश ने छात्रों के साथ अपनी अनुभवात्मक यात्रा को साझा करते हुए कहा, “किसी को भी प्रकृति के तत्वों की तरह होना चाहिए। आग की तरह बनो. हर चीज को 100% दो और जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपने रास्ते खुद बनाओ. पानी की तरह सोचें. अपने क्षितिज को व्यापक बनाएं, अलग-अलग चीजों को अनोखे तरीके से करें और समस्याओं को जीवन लक्ष्यों को पाने के अवसरों के रूप में देखें।"

उन्नति के अंतिम दिन छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ प्रशांत त्रिपाठी ने कहा, “आने वाले वर्षों के मेगाट्रेंड को समझना महत्वपूर्ण है। दुनिया के साथ बातचीत का तरीका अभूतपूर्व तेजी से बदल रहा है, यह उपभोक्ता प्रवृत्तियों, आदतों और सोच को आकार देगा। बड़े रुझानों पर विचार करें, यह आपको कई अवसर प्रदान करेगा और बदलते समय में प्रासंगिक बने रहने में आपकी सहायता करेगा। कभी विरोध न करें बल्कि बदलाव को अपनाएं।”


Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन