14.5 किलो अवैध गांजा जब्त

चौरू क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त कर एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

14.5 किलो अवैध गांजा जब्त

चौरू। टोंक एसपी मनीष त्रिपाठी, उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद खान के सुपरविजन में सोप थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौरू क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

चौरू। टोंक एसपी मनीष त्रिपाठी, उनियारा पुलिस उपाधीक्षक शकील अहमद खान के सुपरविजन में सोप थानाधिकारी नरेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौरू क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। मुखबिर के जरिए सूचना मिलते ही थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह राजावत ने उनियारा पुलिस उपाधीक्षक को इस संबंध में अवगत कराया।

जिसके बाद पुलिस ने गाजा माफिया से जुड़े तार एवं गांजा का अवैध परिवहन करने वाले के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए जाल बिछाया। इस दौरान अवैध गांजे को प्लास्टिक के कट्टों में भरकर ला रहे दयालदास को औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के पास स्थित अपने मकान से पकड़ा एवं गाजे से भरा हुआ कट्टा बरामद किया गया। थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि चौरू औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान केंद्र के पीछे रहने वाले दयालदास बाबाजी काफी समय से अवैध मादक पदार्थों के कारोबार में लिप्त थे, पुलिस को समय-समय पर अनेक बार इसकी सूचनाएं मिल रही थी।

22 जून को भी मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी कि गुरुवार को बड़ी मात्रा में गांजे सप्लाई होने वाले हैं, इस दौरान दयाल दास बाबाजी प्लास्टिक के कट्टे को लेकर आया, पुलिस ने एनडीपीएस प्रावधानों के तहत उक्त युवक की प्लास्टिक कट्टे में तलाश की तो प्लास्टिक के कट्टे में गांजा मिलने पर उसका प्लास्टिक के कट्टे का गांजा सहित तोलभाव किया गया, जिसमें उसका वजन 14 किलो 790 ग्राम था , इस दौरान प्लास्टिक कट्टे को हटाकर गांजा का शुद्ध वजन सहित तोल भाव किया गया तो 14 किलो 660 ग्राम गांजा का वजन हुआ।

दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजा की मात्रा से 500, 500 ग्राम के 2 सैंपल भरकर शील्ड मोहर करके तैयार किया गया। पुलिस ने एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच बनेठा थाना प्रभारी को दी है। टीम में यह रहे शामिल: कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में सीआई जितेंद्र सिंह, एएसआई आसिफ खान, इकबाल अली हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल मंजूर अली, राकेश कुमार जीतराम, खुशीराम, हरेंद्र सिंह, गंगा लाल, राकेश कुमार चावला की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की।


Read More देसी कट्टे के साथ धाबास गैंग का बदमाश गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित