मुम्बई की पारी में सरफराज का शतक, एमपी का ठोस जवाब

रणजी फाइनल मुम्बई-374, मध्य प्रदेश 123/1

मुम्बई की पारी में सरफराज का शतक, एमपी का ठोस जवाब

सरफराज खान (134) के शतक की बदौलत मुंबई के 374 रन बनाने के बाद मध्य प्रदेश ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन के अंत तक एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए।

बेंगलुरु। सरफराज खान (134) के शतक की बदौलत मुंबई के 374 रन बनाने के बाद मध्य प्रदेश ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन के अंत तक एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए।

मुंबई के लिए दूसरे दिन 248/5 से शुरुआत करते हुए सरफराज ने मध्य प्रदेश को ‘सरफराज शो’ दिखाया। एक तरफ जहां मुंबई के अन्य बल्लेबाज एमपी की फिरकी के आगे बेअसर नजर आए, सरफराज ने मोर्चा संभालते हुए रणजी के इस सत्र का चौथा शतक जड़ा। सरफराज ने 243 गेंदें खेलकर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। सरफराज के अलावा शम्स मुलानी ने 12, तनुष कोटियान ने 15, तुषार देशपांडे ने छह और मोहित अवस्थी ने सात रन बनाए। मध्य प्रदेश की ओर से गौरव यादव ने 106 रन देकर सरफराज खान के बहुमूल्य विकेट सहित चार विकेट झटके। इसके अलावा अनुभव अग्रवाल ने तीन, सारांश जैन ने दो और कुमार कार्तिकेय ने एक विकेट लिया।
यश और शुभम के बीच 76 रनों की नाबाद साझेदारी

मुंबई के 374 रन का जवाब देने उतरी मध्य प्रदेश को हिमांशु मंत्री और यश दूबे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई। हिमांशु 49 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों सहित 31 रन बनाकर लय में दिख रहे थे मगर तुषार देशपांडे ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई। तीसरे नंबर पर आए शुभम शर्मा ने सलामी बल्लेबाज यश दूबे के साथ 76 रन की साझेदारी कर ली है।  यश 131 गेंदों पर 44 रन (छह चौके) बनाकर खेल रहे हैं जबकि शुभम ने 65 गेंदों पर 41 रन (छह चौके) बना लिए हैं।

सरफराज का प्रथम श्रेणी में 8वां शतक
यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सरफराज का आठवां शतक था, जिसमें से वह सिर्फ दो में ही 150 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। 2019-20 के पिछले रणजी सीजन में सरफराज ने नौ पारियों में 928 रन बनाए थे। इस सीजन में भी वह आठ पारियों में 133.85 के औसत के साथ 937 रन  बना चुके हैं। मुंबई 248 रन पर छह विकेट खोकर बैकफुट पर ही थी, लेकिन सरफराज ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ पारी को संभाला और ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि अपनी टीम को 374 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन