बाड़मेर: AEN 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 फरार, बिल भुगतान की एवज में मांगा 10% कमीशन

बाड़मेर: AEN 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 फरार, बिल भुगतान की एवज में मांगा 10% कमीशन

एसीबी ने बाड़मेर में एक सहायक अभियंता को गुरुवार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया जबकि एक अन्य सहायक अभियंता मौके से फरार हो गया। आरोपियों ने परिवादी से से उसकी फर्म के बिलों के भुगतान करने एवं धरोहर राशि जारी करने की एवज में 10 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

बाड़मेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बाड़मेर में एक सहायक अभियंता को गुरुवार को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया जबकि एक अन्य सहायक अभियंता मौके से फरार हो गया। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो की जोधपुर में स्थित विशेष इकाई को शिकायत दी कि उसकी फर्म ने विभिन्न विकास कार्य किए हैं, जिसके बिलों के भुगतान करने एवं धरोहर राशि जारी करने की एवज में धोरीमन्ना पंचायत समिति के जल ग्रहण एवं भू संरक्षण विभाग में सहायक अभियंता सोहनलाल और धनाऊ पंचायत समिति के सहायक अभियंता मानाराम उससे 10 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 5 लाख रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। ये लोग उससे 16 लाख रुपए पहले ही वसूल चुके हैं। सोहनलाल पर गुढ़ामलानी पंचायत समिति एवं पायला कल्ला पंचायत समिति के विकास अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी है।

उन्होंने बताया कि ब्यूरो की जोधपुर इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग सिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में दल ने सत्यापन के बाद जाल बिछाकर सोहनलाल को परिवादी से पांच लाख रुपए रिश्वत के लेते गिरफ्तार कर लिया, लेकिन मानाराम को कार्रवाई की भनक लग गई और वह मौके से फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। दोनों आरोपियों के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग