शराब के डिब्बे में जा छिपा कोबरा सांप, दो घंटे बंद रही शराब दुकान

कोबरा सांप के रेस्क्यू के लिये जिला मुख्यालय से वन्यजीव प्रेमी मनोज तिवारी को बुलाया गया

शराब के डिब्बे में जा छिपा कोबरा सांप, दो घंटे बंद रही शराब दुकान

टोंक जिले के पर्यटक स्थल हाथी भाटा स्थित एक शराब दुकान पर जहां दुकान खोलते ही सेल्समेन का सामना भीतर बैठे कोबरा सांप से हो गया। सेल्समेन अपनी फूली सांसों पर काबू पाता इससे पहले ही कोबरा सांप दुकान के भीतर रखे शराब के कार्टूनों के बीच गुम हो गया।

टोंक। टोंक जिले के पर्यटक स्थल हाथी भाटा स्थित एक शराब दुकान पर जहां दुकान खोलते ही सेल्समेन का सामना भीतर बैठे कोबरा सांप से हो गया। सेल्समेन अपनी फूली सांसों पर काबू पाता इससे पहले ही कोबरा सांप दुकान के भीतर रखे शराब के कार्टूनों के बीच गुम हो गया। सेल्समेन द्वारा ख़तरा भांपते हुए ना सिर्फ इस मामले की जानकारी दुकान संचालक को दी गई, बल्कि शराब के शौकिनों के लिये भी बिक्री बंद कर दी गयी। बाद में कोबरा सांप के रेस्क्यू के लिये जिला मुख्यालय से वन्यजीव प्रेमी मनोज तिवारी को बुलाया गया जिन्होंनें अपने साथी बंशीधर अग्रवाल के साथ मिलकर दुकान के भीतर सांप की सर्च शुरू की। मनोज तिवारी ने लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद एक कार्टून में छिपे बैठे कोबरा सांप को ढ़ूंढते हुए उसे अपने रेस्क्यू बैग में कैद  कर लिया।

कोबरा सांप को बैग में कैद किये जाने के बाद जहां सेल्समेन व अनुज्ञापत्रधारी ने राहत की सांस ली वहीं शराब के शौकिनों को भी लगभग दो घंटे बाद शराब नसीब हो सकी। पकड़ा गया कोबरा सांप लगभग चार फीट लंबा व वयस्क था। गौरतलब है कि कोबरा सांप विश्व के दस सर्वाधिक विषैले सांपों में शुमार है जिसका दंश होने पर सिर्फ अस्पताल में एंटी वेनम से ही संभव है.तिवारी ने बताया कि अगर कोबरा सांप निगाह में नहीं आता तो किसी ना किसी व्यक्ति को सर्पदंश हो सकता था। दुकान संचालक-तारा चंद ने बताया कि हमारी दुकान पर्यटक स्थल हाथी भाटा के समीप है।

सेल्समेन ने बताया कि उसने जैसे दुकान का दरवाजा खोला उसे सामने काला सांप नजÞर आया.डर के चलते वह बाहर ही रूक गया और शराब की बिक्री भी रोक दी गयी.बाद में टोंक आये मनोज तिवारी ने एक-एक कार्टून की जांच कर एक कार्टून के भीतर जा छिपे कोबरा सांप को  पकड़ लिया, हमें दो घंटे तक शराब की बिक्री बंद रखनी पड़ी।
 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित