आरक्षण के लिए सैनी समाज ने लगाया जोर रैली निकालकर एडीएम को सौंपा ज्ञापन

गंगापुर सिटी में आरक्षण की 12 प्रतिशत मांग सहित 11 सूत्री मांगों के साथ सैनी समाज ने जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशाल रैली निकाली।

आरक्षण के लिए सैनी समाज ने लगाया जोर रैली निकालकर एडीएम को सौंपा ज्ञापन

आरक्षण की मांग को लेकर सैनी (माली) समाज एकजुट हो गया है। गुरुवार को गंगापुर सिटी में आरक्षण की 12 प्रतिशत मांग सहित 11 सूत्री मांगों के साथ सैनी समाज ने जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशाल रैली निकाली।

गंगापुर सिटी। आरक्षण की मांग को लेकर सैनी (माली) समाज एकजुट हो गया है। गुरुवार को गंगापुर सिटी में आरक्षण की 12 प्रतिशत मांग सहित 11 सूत्री मांगों के साथ सैनी समाज ने जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में एक विशाल रैली निकाली। रैली में सैकड़ों युवा हाथों में तख्ती बैनर लेकर जोश के साथ चल रहे थे। रैली में महिलाओं एवं बच्चें-बच्चियों का भी हुजूम उमड़ पड़ा। रैली थोक फल सब्जी मंडी उदेई मोड से प्रारंभ हुई जो ओसवाल चुंगी नाका, फब्बारा चौक, कचहरी रोड होते हुए उप जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंची, जहां मुख्यमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर नवरत्न कोली को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में सैनी समाज के लिए 12 प्रतिशत आरक्षण के साथ सामाजिक उत्थान और विकास के लिए 11 सूत्री मांगे भी पेश की गई और राज्य सरकार से उन मांगों पर जल्द से जल्द अमल करने का बारे में आग्रह किया गया। सैनी समाज के जिला अध्यक्ष सीएल सैनी ने बताया कि सैनी समाज पिछले कई वर्षों से 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहा है, यह आरक्षण समाज के लिए संवैधानिक अधिकार है जिसे सरकार जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने आगे बताया कि सैनी, माली, कुशवाहा, मौर्य, सूर्यवंशी समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की गई है।

वर्तमान में ये ओबीसी वर्ग में आती है। राजस्थान में जाति अनुपात जनसंख्या से भी सैनी समाज वर्तमान आरक्षण में विभिन्न नौकरियों में अपनी साझेदारी प्राप्त करने में असमर्थ है। आरक्षण की इस जातिगत स्पर्धा में समाज अपने आप को अलग-थलग महसूस कर रहा है। आरक्षण की रैली से पूर्व यहां नई फल सब्जी मण्डी में हुई सभा में सैनी समाज के जिलाध्यक्ष सीएल सैनी ने कहा कि आरक्षण समाज का संवैधानिक अधिकार है। समाज इस प्राप्त करने के कृत संकल्प हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को समाज की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि गंगापुरसिटी में आरक्षण की मांग को लेकर सैनी, माली, शाक्य आदि जातियों के हजारों की संख्या में युवा, बुर्जुगों का रैली में आकर शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग करने से जाहिर है, समाज आरक्षण के लिए संकल्पवान है। उन्होंने रैली में शामिल युवाओं, बेटियों और महिलाओं की आरक्षण के प्रति प्रतिबद्धता को देखकर कहा कि उनका संघर्ष बेकार नहीं जाएगा। उन्होंने आशा जताई की सरकार शीघ्र उनकी सभी मांगों पर गौर करके समाज को संबल प्रदान करेंगी। इस मौके पर गंगापुर, बामनवास, बोली, सवाई माधोपुर, करौली, लालसोट, मलारना उपखंड के पदाधिकारी एवं सैनी समाज के हजारों की संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Read More असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू

Post Comment

Comment List

Latest News