यूआईटी ने 5 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

अल सुबह 4 घंटे की कार्रवाई

यूआईटी ने 5 बीघा जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शनिवार अल सुबह कार्रवाई करते हुए करीब 5 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया । नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी के नेतृत्व में न्यास की टीम ने ज्वाला तोप से पुरानी सब्जी मंडी तक अतिक्रमण हटाया।

कोटा । नगर विकास न्यास के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने शनिवार अल सुबह कार्रवाई  करते हुए करीब 5 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया । नगर विकास न्यास के सचिव राजेश जोशी के नेतृत्व में न्यास की टीम ने ज्वाला तोप से पुरानी सब्जी मंडी तक अतिक्रमण हटाया। सुबह 4:00 बजे से 8:00 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब 40 से अधिक पक्की दुकानें , 50 से अधिक थडिया , ठेले व अन्य अतिक्रमण को मौके से हटाया गया। इस दौरान न्यास सचिव राजेश जोशी के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन, पुलिस उप अधीक्षक अमर सिंह राठौड़ ,आशीष भार्गव ,अंकित जैन, नगर विकास न्यास के उप सचिव मोहम्मद ताहिर, एसडीएम दीपक मित्तल के अलावा करीब ढाई सौ पुलिसकर्मियों का जाब्ता मौजूद था ।

 न्यास के सचिव राजेश जोशी ने बताया कि ज्वाला तोप  के पास पूर्व में सब्जी मंडी लगा करती थी। लेकिन कुछ समय पहले सब्जी मंडी  वहां से शिफ्ट हो गई। लेकिन उस जगह पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। किसी ने थडिया लगा रखी थी तो किसी ने ठेले । हालत यह थी कि पुरानी सब्जी मंडी की जगह पूरी तरह से अतिक्रमण की चपेट में आ गई थी । वहीं नगर निगम की भी कुछ पक्की दुकानें बनी हुई थी । जिन्हें निगम ने किराए पर दिया हुआ था । लेकिन हाईकोर्ट के स्टे खारिज होने के बावजूद दुकानदारों ने उन दुकानों को खाली नहीं किया था।  जिसे भी नगर निगम की सहमति से न्यास दस्ते ने दुकानों के ताले तोड़ कर उनका सामान निकाला और दुकानों को ध्वस्त किया।  न्यास अधिकारियों ने बताया कि मौके पर बड़ी संख्या में नशे का व्यवसाय भी हो रहा था । साथ ही मांस की दुकान लगी हुई थी । पूरी जगह दुर्दशा की शिकार हो रही थी। करीब 5 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है । यहां पर नगर विकास न्यास द्वारा प्लानिंग की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि इस जगह पर नगर निगम कोटा उत्तर का नया भवन भी प्रस्तावित है।  हालांकि नगर विकास न्यास और निगम के अधिकारियों ने इसकी अधिकृत पुष्टि नहीं की है। इसके बाद न्यास के दस्ते ने नांता में वीर दुर्गादास स्टेडियम के आसपास से भी अतिक्रमण हटाया।

Post Comment

Comment List

Latest News