राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- सरकार की चीन के साथ अर्थहीन वार्ता, खतरे में राष्ट्रीय सुरक्षा

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- सरकार की चीन के साथ अर्थहीन वार्ता, खतरे में राष्ट्रीय सुरक्षा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर सैन्य स्तर की वार्ता को अर्थहीन करार देते हुए इसे समय की बर्बादी बताया और कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया कि गोगरा हॉट स्प्रिंग और देपसांग पर चीनी सेना का कब्ज़ा भारत के रणनीतिक हितों के साथ ही डीबीओ हवाई पट्टी के लिए भी सीधा खतरा है।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर सैन्य स्तर की वार्ता को अर्थहीन करार देते हुए इसे समय की बर्बादी बताया और कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया कि गोगरा हॉट स्प्रिंग और देपसांग पर चीनी सेना का कब्ज़ा भारत के रणनीतिक हितों के साथ ही डीबीओ हवाई पट्टी के लिए भी सीधा खतरा है। सरकार की बेमतलब की वार्ता से राष्ट्रीय सुरक्षा व्यापक स्तर पर चरमरा गई है। हम इससे बेहतर करने में सक्षम है।

कांग्रेस नेता ने चीन सीमा पर शांति को लेकर चीनी सेना के वादा तोड़ने की खबरों पर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया था कि वह सीमा पर रणनीतिक तौर से चीन के समक्ष समर्पण कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता कर रही है। उसका कहना था कि मीडिया की खबरों के अनुसार चीनी सेना ने सीमा पर रणनीतिक महत्व की कई पोस्ट से पीछे नहीं हट रही है। इस संबंध में चीन की सेना और भारतीय सेना के बीच 9 अप्रैल को हुई आखिरी दौर की वार्ता के दौरान चीनी सेना ने रणनीतिक महत्व की कई चौकियों से पीछे हटना से इनकार कर दिया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी