नाकाबंदी तोड़ भागे तस्करों को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा

8 कट्टों में 169 किलो डोडा-चूरा व पिस्टल बरामद

 नाकाबंदी तोड़ भागे तस्करों को पुलिस ने पीछा कर पकड़ा

एस्कोट करते कार सवार तीन गिरफ्तार , तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान में पुलिस ने जब्त किया 227.6 किलो डोडा-चूरा

 भीलवाड़ा। मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान रंग लाने लगा है। जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू के आदेशानुसार जिले में चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही करते हुए 227.6 किलो डोडा-चूरा बरामद करने में सफलता हासिल की है। इसी क्रम में शनिवार को  जिले की फूलियाकलां थाना पुलिस ने एक कार से 169 किलो डोडा-चूरा व एक पिस्टल बरामद की। जबकि इस कार में सवार दो लोग भागने में सफल रहे। वहीं एस्कॉर्ट करती कार सहित एक अन्य कार को पुलिस ने जब्त करते हुये तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। खास बात यह है कि वारदात से पहले तस्करों ने पुलिस की नाकाबंदी तोड़ दी। इसके बाद पुलिस ने पीछा कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। फूलियाकलां थाना प्रभारी दलपतसिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू के आदेश व एएसपी (शाहपुरा) चंचल मिश्रा के निर्देशन में तस्करों की धरपकड़ को लेकर विशेष अभियान के तहत शनिवार को फूलियाकलां पुलिस ने अरवड़ चौकी इलाके में नाकाबंदी की। इस दौरान एक अल्टो कार को पुलिस ने संदेह के आधार पर रोक लिया, जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे। वहीं एक क्रेटा कार पुलिस की नाकाबंदी तोड़ते हुये भाग निकली। पुलिस ने क्रेटा का पीछा किया। इस पर यह कार सांगरिया, धनोप होती हुई पुन: कच्चे रास्ते पर मानसी नदी क्षेत्र में पहुंची, जहां उबड़-खाबड़ रास्ते के चलते यह कार क्षतिग्रस्त हो गई। ऐसे में कार सवार दो लोग उतर कर भाग गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें एक लोडेड देशी पिस्टल मय  तीन कारतूस  के साथ ही 8 कट्टों में भरा 169 किलो डोडा-चूरा मिला, जिसे पुलिस ने कार सहित जब्त कर लिया। वहीं इस कार की एस्कॉर्ट करती अल्टो कार को पुलिस ने जब्त कर उसमें सवार कमलेश कुमावत, नरेश सैन व पप्पू धाकड़ को गिरफ्तार किया। 

 तस्करों की कार बेकाबू होकर खाई में पलटी, 45.6 किलो डोडा-चूरा बरामद

विजय स्तंभ सर्किल से एनएच 79 की ओर जाने वाले मार्ग पर रीको तीन नम्बर चौराहे के समीप तस्करों की कार  बेकाबू होकर पल्टी खा गई। हादसे के बाद कार से निकल कर दोनों तस्कर भाग छूटे। इनमें से एक तस्कर कुछ दूरी पर छिपा हुआ मिल गया, जिसके सिर में चोट लगी थी, जबकि दूसरा अभी पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार से 3 कट्टों में मिला 45 किलो 600 ग्राम डोडा-चूरा बरामद कर लिया।  प्रतापनगर थाना पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि रीको 3 नंबर चौराहा विजय स्तंभ सर्किल से एनएच 79 की ओर जाने वाली रोड पर एक बिना नंबरी कार पलट गई। सूचना पर थाना प्रभारी राजेंद्र गोदारा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जहां एक कार क्षतिग्रस्त हालत में खड़ी थी, उसके पास कुछ राहगीर खड़े थे। राहगिरों ने पुलिस को बताया कि कार हाइवे की तरफ से आई जो कट के पास रोड़ पर गड्ढों के कारण बेकाबु होकर तीन-चार पल्टी खा गई। इसमें सवार दो लोग निकल कर भागे। एक दुबला-पतला, जबकि दूसरा हट्टा-कट्टा था। पुलिस ने भागे व्यक्तियों की तलाश शुरू की तो  पीले रंग का कमीज पहना दुबला-पतला युवक करीब 200 मीटर दूरी पर  दुकान के पीछे छुपकर बैठा था, जो पुलिस को देख भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर पकड़ा तो उसने खुद को  रामराज मीणा 20 होना बताया।  वह घबराया हुआ था। उसके सिर से खून निकला हुआ था।  थाना प्रभारी ने रामराज से पूछताछ की तो उसने कबूल किया वह, अपने दोस्त बजरंग मीणा के साथ कार लेकर हाइवे से शहर में आ रहे थे, तभी कट के पास गड्ढे के कारण स्पीड में होने से कार पलट गई। वह, उसका दोस्त अलग-अलग दिशा में भाग गये। पुलिस ने आरोपी रामराज को साथ लेकर कार की तलाशी ली तो उसमें तीन कट्टों में  45 किलो 600  ग्राम डोडा-चूरा पाया गया।  इसके अलावा कार की सीट पर  सफेद लिफाफे में  गाड़ी सर्विस का बिल जिसका जॉब कार्ड मिला। इस पर बजरंग मीणा टोपा नया गांव शाहपुरा का नाम था।  पुलिस ने डोडा-चूरा सहित कार जब्त कर ली। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया। इसकी जांच भीमगंज थाना प्रभारी मूलचंद वर्मा को सौंपी गई।

 

13 किलो डोडा-पोस्त ले जाते तस्कर गिरफ्तार

भीलवाड़ा । जिले में मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। ऐसी ही एक और कार्रवाई को अंजाम देते हुये शक्करगढ़ पुलिस ने सिर पर प्लास्टिक कट्टे में 13 किलो डोडा-चूरा ले जाते तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। शक्करगढ़ थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि वे, 24 जून को दीवान विजय सिंह, कांस्टेबल आशीषी, लोकेश व यशपाल के साथ गश्त पर थे। मडपिया बाड़ा पहुंचने पर सामने से एक व्यक्ति सिर पर प्लास्टिक कट्टा लेकर आता मिला। वह पुलिस जीप देखकर सकपकाते हुये इधर-उधर देखने लगा। शंका होने पर पूछताछ की तो उसने खुद को मडपिया, शक्करगढ़ निवासी मदन पुत्र कल्याण धाकड़ उम्र 40 बताया। कट्टे की तलाशी ली तो उसमें 13 किलो ग्राम डोडा-चूरा मिला। पुलिस ने डोडा-चूरा जब्त कर आरोपी मदन को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

 

रजके साथ खेत में उगा रखे थे   43 गांजे के पौधे बरामद

मांडल। खेत में रजके के साथ ऊगा रखे 43 गांजे के पौधे जप्त कर खेत मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया। थानाधिकारी मुकेश वर्मा ने बताया उप निरीक्षक उगमाराम थाना क्षेत्र में गश्त कर  रहे थे। इस दौरान आलमास गांव के पास खेत में गांजे के पौधे नजर आये। पास में जाकर देखा तो खेत में रजके की फसल के साथ में गांजे के पौधे ऊगा रखे थे। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए गांजे के पौधों को कटवाये। कुल 43 पौधे जिन्हें जप्त किया गया। मौके पर पटवारी को बुलवाया गया और खेत के मालिक के बारे जानकारी पता कि तो खेत बद्रीलाल कुमावत के  पाया गया। पुलिस ने नारकोटिक्स की धारा में मामला दर्ज किया।  

 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले
बाड़मेर जिले में 26, जैसलमेर में 22 और जयपुर में मिल चुके हैं 3 मरीज
धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार