9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास, 25 नए बाईपास बनाने की घोषणा

गुजरात और राजस्थान के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी

9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास,   25 नए बाईपास बनाने की घोषणा

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान में 1357 करोड़ रुपए लागत की 243 किलोमीटर लंबाई की 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान में 1357 करोड़ रुपए लागत की 243 किलोमीटर लंबाई की 9 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि राज्य में राष्टीय राजमार्ग-168ए पर सांचौर से नीनावा खंड को चौड़ा करने से जालोर जिले के ग्रेनाइट उद्योगों के कारोबार में वृद्धि होगी और किसानों के लिए सूरतगढ़ मंडी तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग 911 पर श्रीगंगानगर से रायसिंहनगर तक और राष्ट्रीय राजमार्ग 62 पर सूरतगढ़ से श्रीगंगानगर सुदृढ़ीकरण होने से सड़क के दोनों ओर अंतरराष्टीय सीमा और सैन्य स्टेशन तक पहुंचना आसान हो जाएगा। जिससे भारत की रणनीतिक ताकत भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को सीमा पार बेहतर संपर्क उपलब्ध होगा, नए रोजगारों का सृजन होगा जिससे राजस्थान प्रगति और समृद्धि की ओर अग्रसर होगा।

गुजरात और राजस्थान के पर्यटन स्थलों के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी
गडकरी ने कहा कि सूरतगढ़ शहर में चार लेन के फ्लाईओवर से सुरक्षित और भीड़-भाड़ मुक्त यातायात सुनिश्चित होगा। अन्य परियोजनाओं से गुजरात और राजस्थान के पर्यटन स्थलों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी होगी।

राजस्थान में 25 नए बाईपास बनाने की घोषणा
समारोह के दौरान राजस्थान में 5,000 करोड़ रुपए की लागत से 25 नए बाईपास बनाने की घोषणा की गई। इसके अलावा सेतुबंधन योजना के तहत राज्य राजमार्गों पर आरओबी के लिए 200 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। राजस्थान के लिए सीआरआईएफ में 900 करोड़ रुपए और सेतुबंधन योजना के लिए 700 करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए गए हैं।

Read More पहले दो चरणों के चुनाव में 18% उम्मीदवारों के खिलाफ क्रिमिनल केस

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग