टोक्यो ओलंपिक: पदक से एक जीत दूर भारतीय शटलर पीवी सिंधु, यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं

टोक्यो ओलंपिक: पदक से एक जीत दूर भारतीय शटलर पीवी सिंधु, यामागुची को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं

मौजूदा विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु टोक्यो ओलिंपिक में पदक बरकरार रखने से मात्र एक जीत दूर रह गई है। सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को लगातार गेमों में 21-13, 22-20 से हराकर महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

टोक्यो। मौजूदा विश्व चैंपियन भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु टोक्यो ओलिंपिक में महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में शुक्रवार को जापान की अकाने यामागुची को लगातार गेमों में 21-13, 22-20 से हराकर लगातार दूसरी बार टोक्यो ओलंपिक के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और वह अपना पदक बरकरार रखने से मात्र एक जीत दूर रह गई है। अगर वह अगले मुकाबले में भी जीत हासिल करती हैं तो लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी बन जाएगी।

पिछले रियो ओलंपिक में रजत जीतने वाली छठी सीड सिंधु ने चौथी सीड अकाने से पहला गेम आसानी से 21-13 से जीत लिया और दूसरे गेम में 12-6 की मजबूत बढ़त बना ली लेकिन जापानी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 16-16 से बराबरी हासिल की और फिर 18-16 से आगे हो गईं। सिंधु ने भी जोर लगाया और 18-18 से बराबरी कर ली। अकाने ने अब दो अंक लेकर 20-18 की बढ़त बनाई और इस गेम अंक पर पहुंच गईं। सिंधु ने ऐसे समय में धैर्य दिखाया और आक्रामक रुख अपनाते हुए दो स्मैश लगाकर 20-20 से बराबरी हासिल कर ली। भारतीय खिलाड़ी ने फिर बढ़त बनाई और मैच अंक पर पहुंच गईं। अकाने का एक रिटर्न नेट में उलझते ही भारतीय खिलाड़ी ने मुकाबला जीत लिया और जीत का इजहार हुंकार लगाकर किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News