झूठे रेप के मामले में सबूत देने का झांसा देकर ठगे 14.32 लाख, गिरफ्तार

वह यहां कोटा में रहता था

झूठे रेप के मामले में सबूत देने का झांसा देकर ठगे 14.32 लाख, गिरफ्तार

मोतीडूंगरी थाना पुलिस ने पति के खिलाफ झूठे रेप के मामले में फर्जी सबूत देने का झांसा देकर पत्नी शोभा तोमर से 14.32 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग अमित कुमार को कोटा से गिरफ्तार किया है।

जयपुर। मोतीडूंगरी थाना पुलिस ने पति के खिलाफ झूठे रेप के मामले में फर्जी सबूत देने का झांसा देकर पत्नी शोभा तोमर से 14.32 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर ठग अमित कुमार को कोटा से गिरफ्तार किया है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने उसे रिमांड पर भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपी मूल रूप से पटना का रहने वाला है। वह यहां कोटा में रहता था। थानाप्रभारी सुरेन्द्र पंचोली ने बताया कि आरोपी ने निम्स अस्पताल के मालिक डॉ. बीएस तोमर और उनकी पत्नी के बीच चल रहे पारिवारिक विवाद का फायदा उठाकर धोखाधड़ी के लिए उन्हें चुना था। आरोपी ने सारी जानकारी इंटरनेट से जुटाई और आयकर विभाग दिल्ली का निदेशक बनकर बीएस तोमर के खिलाफ सबूत देने का झांसा दिया और पत्नी शोभा तोमर से अलग-अलग समय पर 14.32 लाख रुपए ठग लिए।

यह था मामला
जानकारी के अनुसार पीड़िता शोभा तोमर ने रिपोर्ट दी थी कि 11 जून की शाम तीन से चार बजे के बीच एक व्यक्ति ने स्वयं को सुमंत सिन्हा आयकर विभाग दिल्ली में निदेशक बताते हुए फोन किया। उसने कहा कि मेरे पास आपके पति डॉ. बीएस तोमर के खिलाफ कुछ सबूत हैं, जिसमें आपके पति ने एक युवती का यौन उत्पीड़न किया है। मैंने उनसे सबूत मांगे तो उसने कहा कि आपको सबूत चाहिए, तो अधिवक्ता का खर्चा व अन्य खर्च के लिए पैसा देना पड़ेगा। 12 जून को उसने दिल्ली आकर सबूत ले जाने के लिए कहा। मैं दिल्ली गई। उस व्यक्ति ने ठहरने की व्यवस्था एक होटल में की। फिर उसने मुझे कॉल कर कहा कि मेरा आदमी आपके पास आ रहा है, उसे 75 हजार रुपए दे दीजिए, थोड़ी देर में मैं सबूत लेकर आ रहा हूं। पीड़िता ने उसके भेजे गए युवक को 75 हजार रुपए दे दिए। जब सबूत लेकर कोई नहीं आया तो मैं वापस जयपुर आ गई। इसके बाद 13 जून से लेकर 21 जून तक वो व्यक्ति मुझे वॉयस और व्हाट्सअप कॉल करता रहा। इसके बाद 14 जून को 1.60 लाख, 15 को 1.40 लाख, 16 जून को 2.50 लाख, 18 जून को 3.75 लाख, 20 जून को तीन लाख और 21 जून को 1.32 लाख रुपए नकद ले लिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें