मणिपुर में भूस्खलन में 2 जवानों की मौत, 50 लापता

बीरेन सिंह ने राहत एवं बचाव कार्य का निरीक्षण किया

मणिपुर में भूस्खलन में 2 जवानों की मौत, 50 लापता

मणिपुर में भीषण भूस्खलन की चपेट में आने से अब तक प्रादेशिक सेना (टीए) के 2 जवानों सहित 8 लोगों की मौत हो गयी है और 50 से अधिक लोग लापता हैं।

इंफाल। मणिपुर में भीषण भूस्खलन की चपेट में आने से अब तक प्रादेशिक सेना (टीए) के 2 जवानों सहित 8 लोगों की मौत हो गयी है और 50 से अधिक लोग लापता हैं। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भूस्खलन के बाद जारी राहत एवं बचाव कार्य का मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया और उन्होंने इस भीषण प्राकृतिक आपदा में मारे गये लोगों के परिजनों को 5-5 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए हर संभव मदद देगी।

बीरेन ने संबंधित अधिकारियों और राहत एवं बचाव टीमो से प्रभावित इलाके में ही रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल (एसडीआरएफ) को भेज दिया गया है। यह दल सेना और रेलवे के अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। सरकार लापता 50 लोगों को ढ़ूढऩे के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बचाव कार्य जारी है, लेकिन भौगोलिक अवस्थिति, कीचड़ भरे पानी और भूस्खलन के खतरे के चलते राहत एवं बचाव कार्य पूरी क्षमता के साथ नहीं चलाया जा पा रहा है। सेना के अधिकारी ने बताया कि जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय भारतीय सेना की प्रादेशिक विंग के 107 जवान जिरीबाम से इंफाल को जोड़ने वाली निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा में तैनात थे।। सभी घायलों का इलाज सेना की मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है, जबकि गंभीर घायल हुए जवानों को इंफाल लाया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर
फिल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर और आसपास के लोकेशन पर ही की गई है, जिसमें महादेव की गोरखपुर के प्रति...
लोकसभा चुनाव-2024 : नामांकन कल से, सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक किया जा सकेगा नामांकन
नाइजीरिया में महिलाओं सहित 87 लोगों का अपहरण
असर खबर का - अब खाली नहीं रहेगी क्लासें, लगेंगे शिक्षक
एनटीआर जूनियर की फिल्म देवरा के गोवा शेड्यूल की शूटिंग शुरु
शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा 
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी