शिंदे महाराष्ट्र के नाथ, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

फडनवीस को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिला

शिंदे महाराष्ट्र के नाथ, मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और स्वयं सरकार में शामिल न होने की घोषणा के चंद घंटों बाद ही भाजपा के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना के बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे ने भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और स्वयं सरकार में शामिल न होने की घोषणा के चंद घंटों बाद ही भाजपा के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन शाम 7 बजे एक समारोह में शिंदे और फडनवीस को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

फडनवीस ने पहले कहा, सरकार में शामिल नहीं होंगे
शिंदे गोवा से लौटे थे और फडनवीस के साथ राज्यपाल से  मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया और उसके तुरंत बाद फडनवीस ने शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने जाने की सहमति की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह स्वयं सरकार में शामिल नहीं होंगे, लेकिन मुख्यमंत्री और उनकी सरकार के काम में पूरा सहयोग करेंगे।

पार्टी ने दिए आदेश, तो बने डिप्टी सीएम
उनके बयान के बाद पार्टी के अध्यक्ष ने दिल्ली में कहा कि फडनवीस को सरकार में शामिल होना चाहिए। पार्टी ने फडनवीस को उप-मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए निर्देशित किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित