टोक्यो ओलंपिक: वर्ल्ड नंबर-1 बॉक्सर से सेमीफाइनल में 5-0 से हारीं लवलीना, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

टोक्यो ओलंपिक: वर्ल्ड नंबर-1 बॉक्सर से सेमीफाइनल में 5-0 से हारीं लवलीना, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

ओलंपिक के बॉक्सिंग इंवेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। 69 किलो वेल्टरवेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में लवलीना को वर्ल्ड नंबर 1 मुक्केबाज तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली ने 5-0 से हराया।

टोक्यो। ओलंपिक के बॉक्सिंग इंवेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन की चुनौती सेमीफाइनल में हार के साथ समाप्त हो गई और फाइनल में जाने का सपना टूट गया। इस हार के साथ लवलीना को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बुधवार को 69 किलो वेल्टरवेट कैटेगरी के सेमीफाइनल में लवलीना को वर्ल्ड नंबर 1 मुक्केबाज तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली ने 5-0 से हराया।

सेमीफाइनल मुकाबले में बुसेनाज ने शुरुआत से ही लवलीना पर दबाव बनाया, हालांकि लवलीना ने कुछ पंच लगाए, लेकिन बुसनेज तीनों राउंड में उन पर हावी रहीं और सर्वसम्मत फैसले से लवलीना को 5-0 से हरा दिया। बुसनेज अब शनिवार को स्वर्ण पदक मैच में चीन की गु होंग से भिड़ेंगी।

 

लवलीना बोरगोहेन ओलंपिक मुक्केबाजी इवेंट में पदक जीतने वाली तीसरी भारतीय बॉक्सर बन गई हैं। इससे पहले विजेंदर सिंह और एमसी मैरीकॉम यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। विजेंदर सिंह ने बीजिंग ओलंपिक (2008) के मिडिलवेट कैटेगरी में कांस्य पदक जीता था, जबकि मैरीकॉम ने लंदन ओलंपिक (2012) में फ्लाइवेट कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था।

Read More ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 118 रनों से दी मात

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान सात प्रत्याशियों...
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी