कन्हैया हत्याकांड के विरोध में कोटा बंद रहा सफल

कन्हैया के हत्यारों को फांसी की मांग ,सर्व हिंदू समाज की ओर से संभागीय आयुक्त को दिया ज्ञापन

कन्हैया हत्याकांड के विरोध में कोटा बंद रहा सफल

उदयपुर में दुकानदार कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के विरोध में शनिवार को कोटा बंद पूरी तरह से सफल रहा । वही सर्व हिंदू समाज की ओर से संभागीय आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम संभाग आयुक्त को ज्ञापन दिया गया जिसमें कन्हैया के हत्यारों को फांसी देने की मांग की गई ।

कोटा। उदयपुर में दुकानदार कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के विरोध में शनिवार को कोटा बंद पूरी तरह से सफल रहा । वही सर्व  हिंदू समाज की ओर से संभागीय आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम संभाग आयुक्त को ज्ञापन दिया गया जिसमें कन्हैया के हत्यारों को फांसी देने की मांग की गई ।

गत दिनों उदयपुर में एक दुकान में घुसकर आतंकवादी ताकतों द्वारा दुकानदार कन्हैया लाल की गला काटकर हत्या करने के विरोध में सर्व हिंदू समाज की ओर से शनिवार को कोटा बंद का आह्वान किया गया था । इसके तहत स्वत: स्फूर्त ही कोटा बंद रहा । सुबह से दोपहर बाद तक अधिकतर बाजारों में दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। निजी स्कूलों में अवकाश रहा , सरकारी स्कूलों में भी उपस्थिति बहुत कम रही। वही भामाशाह मंडी ,कृषि उपज मंडी के अलावा चाय की थड़ी तक बंद रहे । मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र घंटाघर और शॉपिंग सेंटर स्थित मोटर मार्केट में भी पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा । इस हत्याकांड के विरोध में उद्वेलित कोटा के लोगों ने स्वत: ही अपने प्रतिष्ठान ,दुकानें बंद रखकर समर्थन किया। कोटा व्यापार महासंघ ,प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, कृषि उपज मंडी समिति ,शिवसेना, बजरंग दल ,विश्व हिंदू परिषद ,भारतीय जनता पार्टी के अलावा अन्य कई संगठनों ने भी बंद में समर्थन किया।

 वही बंद के दौरान सर्व हिंदू समाज की ओर से सीएडी चौराहे पर एकत्रित होकर सभा का आयोजन किया ।इस सभा में महामंडलेश्वर हेमा सरस्वती, हरि नारायण दास ,गोदावरी धाम के संचालक शैलेंद्र भार्गव समेत कई अन्य संत -महात्मा शामिल हुए । उनके अलावा विधायक मदन दिलावर ,संदीप शर्मा ,कल्पना देवी, पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ,हीरालाल नागर ,प्रहलाद गुंजल और विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल से दिनेश सोनी ,मुकेश जोशी, राजेंद्र जैन ,नेता खंडेलवाल समेत बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए । यहां सभा के बाद सभी लोग रैली के रूप में संभागीय कार्यालय पहुंचे । सर्व हिंदू समाज के बैनर तले बड़ी संख्या में युवा महिला और पुरुष कन्हैया के हत्यारों को फांसी देने की मांग के नारे लगाते हुए संभागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे । यहां जोरदार प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन, राजेश  मील  और उमा शर्मा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था । एसटीएफ के जवान , आरएसी के जवान समेत पूरा संभागीय आयुक्त कार्यालय छावनी बना हुआ था । यहां संभागीय आयुक्त कार्यालय में प्रवेश करने को लेकर विधायक और कार्यकतार्ओं व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी हुई । वहीं अंदर कार्यालय में ज्ञापन देने गए प्रतिनिधिमंडल को भी पुलिस अधिकारियों ने 11 की संख्या में ही जाने की इजाजत दी जबकि प्रतिनिधिमंडल का कहना था कि वह 25 लोग ही शामिल होंगे । 25 सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रपति के नाम संभागीय आयुक्त दीपक नंदी को ज्ञापन सौंपा । प्रदर्शन के बाद सभी लोग शांति पूर्वक अपने गंतव्य स्थान को रवाना हो गए।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित