आतंकी का इस्तकबाल: रियाज का भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया था अभिनंदन

सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में बताया ‘भाजपा कार्यकर्ता’

 आतंकी का इस्तकबाल: रियाज का भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने किया था अभिनंदन

उदयपुर। कन्हैयालाल हत्याकांड में गिरफ्तार आतंकवादी रियाज का भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा ने वर्ष 2019 में ‘इस्तकबाल’ किया गया था, जब वह उमरा कर लौटा था।

 उदयपुर। कन्हैयालाल हत्याकांड में गिरफ्तार आतंकवादी रियाज का भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा ने वर्ष 2019 में ‘इस्तकबाल’ किया गया था, जब वह उमरा कर लौटा था।


सोशल मीडिया पर जारी यह पोस्ट एनआईए के हाथ लगी है जिसमें आतंकी रियाज का अभिनंदन करते हुए दिखाया गया है। इस पोस्ट में लिखा है कि ‘हर दिल अजीज हमारे भाई रियाज अत्तारी बीजेपी कार्यकर्ता को उमरा की जियारत से उदयपुर आने पर इस्तकबाल किया गया। उदयपुर जिला कार्यकारिणी एमआरएम प्रांत संयोजक इरशाद चेनवाला, इरशाद भाईजान, टीचर मुन्ना भाईजान, मोहम्मद ताहीर बीजेपी अल्पसंख्यक राणा प्रताप मंडल अध्यक्ष उदयपुर राज के द्वारा।’ इस पोस्ट को 28 नवंबर 2019 को मोहम्मद ताहीर ने पोस्ट किया था। हालांकि, आतंकी रियाज का भाजपा कार्यकर्ता होने से वर्तमान व पूर्व पदाधिकारियों ने स्पष्ट इनकार किया है।
 
कार्यकर्ता नहीं-चेनवाला
पूर्व प्रांत संयोजक इरशाद चेनवाला ने बताया कि रियाज भाजपा का न तो सदस्य रहा है और न कार्यकर्ता। मोहम्मद ताहीर जो मोर्च का सदस्य है, के साथ रियाज मोर्चे के दो-तीन कार्यक्रमों में आया था, लेकिन उसकी गतिविधियां संदिग्ध लगी। इस पर उसे मोर्चा के कार्यक्रमों में शामिल नहीं करने का निर्णय किया गया था। इसके अलावा रियाज मोर्च में शामिल होने के लिए दो बार 500 रुपए की सदस्यता फीस भी लेकर आया था जिसे अस्वीकार कर दिया गया। चेनवाला ने बताया कि ताहीर की तरफ से पोस्ट में भाजपा कार्यकर्ता लिखा गया है, लेकिन वह भाजपा का न तो कार्यकर्ता था और न उसने प्राथमिक सदस्यता ही ली थी।

यहां चुप्पी क्यों?
रियाज के इस्तकबाल की पोस्ट के साथ एक अन्य पोस्ट भी कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर जारी की गई है, जिसमें आतंकवादी रियाज, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है जिसमें तत्कालीन मोर्चे के सदस्य व पदाधिकारी भी नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के संबंध में कांग्रेस ने भाजपा से जवाब मांगा गया है। पूछा है कि यह आतंकी घटना कहीं गुजरात चुनाव एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए तो नहीं रची गई, भाजपा इस संंबंध में जवाब दें। 

 अल्पसंख्यक मोर्चा भाजपा का अधिकृत मोर्चा है। मेरा उसके कार्यक्रमों का जाना लाजमी है। मैं आता-जाता रहा हूं। कार्यक्रम में कौन मेरे साथ खड़ा होकर फोटो खिंचवा रहा है, यह न तो मेरे हाथ में है और न किसी और के। फिर भी अगर किसी को लगता है कि मेरी इसमें कोई भूमिका है तो मेरे खिलाफ केस दर्ज करवा दो। अगर मैं दोषी पाया जाऊं तो जो भी सजा होगी मुझे मंजूर होगी। - गुलाबचंद कटारिया, नेता प्रतिपक्ष व शहर विधायक

नहीं थी मंसूबो की जानकारी-ताहीर
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राणा प्रताप मंडल के पूर्व अल्पसंख्यक मंडलाध्यक्ष मोहम्मद ताहीर का कहना है कि रियाज के मंसूबों का अंदाजा नहीं था। वह उमरा से लौटा था तो एक मुस्लिम होने के नाते मोर्चा स्तर पर उसका इस्तकबाल किया गया था। उसके फोटो फेसबुक पर अपलोड किए थे। अब रियाज का नाम इस पोस्ट के माध्यम से मेरे और मेरे संगठन (भाजपा) से जोड़ना, एक षड्यंत्र लगता है। मेरा फोन खराब था, दुरुस्त होने ही इस संबंध में जानकारी मिली। मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। बड़ी सुरक्षा जांच एजेंसी या पुलिस या अन्य कोई एजेंसी जो चाहे जब चाहे जांच कर सकती है, मैं उसके लिए हमेशा तैयार हूं।

Post Comment

Comment List

Latest News

सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान
सत्यजीत रे ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1943 में ब्रिटिश एडवरटाइजमेंट कंपनी से बतौर जूनियर विजुलायजर से की, जहां...
भीख मंगवाने के लिए किया बालक का अपहरण, 2 बदमाश गिरफ्तार 
पाकिस्तान, ईरान ने देश में आतंकवादी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला
सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज
मोदी का मौन रह कर वोट अपील का यूनिक प्रयोग, केवल हाथ में कमल का फूल लेने से पार्टी की बात जन-जन तक पहुंची : यादव
सोना और चांदी धड़ाम, चांदी 2000 रुपए सस्ती और सोना 1400 रुपए टूटा
निर्भया स्क्वाड ने 4 माह में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं और बालिकाओं को किया जागरूक