CM गहलोत की जनता से अपील, 30 अप्रैल तक चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में करवाएं रजिस्ट्रेशन

CM गहलोत की जनता से अपील, 30 अप्रैल तक चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में करवाएं रजिस्ट्रेशन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर जनता से अपनी अपील दोहराई है और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में लोगों से अधिकाधिक पंजीयन कराने की अपील की है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर जनता से अपनी अपील दोहराई है और मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में लोगों से अधिकाधिक पंजीयन कराने की अपील की है। चिरंजीवी योजना में 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन ना करवाने पर अगले 3 महीने तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा। योजना में अन्य बीमारियों के साथ कोरोना का भी 5 लाख रुपए तक का बीमा शामिल किया गया है।

गहलोत ने सोमवार को ट्वीट कर कहा है कि आप सबसे पुनः निवेदन है कि 30 अप्रैल तक चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन करवा लें। कोरोना संक्रमण को काबू करने के लिए लगाए जन अनुशासन पखवाड़े में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए ई-मित्र केन्द्रों को खुला रखा गया है। 1 मई से यह योजना लागू हो जाएगी एवं 5 लाख तक का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा। इसमें कोविड-19 का इलाज भी शामिल है। यदि 30 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया एवं इसके बाद बीमार हुए तो इलाज का भारी-भरकम खर्च स्वयं ही वहन करना होगा क्योंकि इस योजना में ना आने के कारण बीमा कंपनी आपके इलाज का पेमेंट नहीं करेगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम
अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर...
21वीं सदी के सबसे गंभीर खतरों में से एक है आतंकवाद : पुतिन
भाजपा के सेलिब्रेटिज प्रचारकों से मुकाबला करेंगे डोटासरा-गहलोत
अफीम तस्कर को सात साल की जेल
बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
मतदान प्रतिशत घटने से भाजपा की जीत में नहीं पड़ रहा कोई फर्क : विनय सहस्रबुद्धि