रूस के बेलगोरोद में हुए विस्फोटों में तीन लोगों की मौत

विस्फोटों से करीब 50 इमारते आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त

रूस के बेलगोरोद में हुए विस्फोटों में तीन लोगों की मौत

मास्को। रूस के बेलगोरोद शहर में यूक्रेन की सीमा के समीप विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई है। बीबीसी ने क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव के हवाले से बताया कि रूस के बेलगोरोड शहर में हुए विस्फोटों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है।

मास्को।  रूस के बेलगोरोद शहर में यूक्रेन की सीमा के समीप विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई है।        बीबीसी ने क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव के हवाले से बताया कि रूस के बेलगोरोड शहर में हुए विस्फोटों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है। विस्फोटों से करीब 50 इमारते आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गयी है।

बीबीसी के अनुसार 24 फरवरी को यूक्रेन-रूसी संघर्ष शुरू होने के बाद से हजारों नागरिक और लड़ाके मारे गए तथा घायल हुए हैं। जबकि कम से कम 1.2 करोड़ लोगों को अपने घरों को छोडऩा पड़ा हैं। द इंडिपेंडेंट ने बताया कि वरिष्ठ रूसी राजनेता आंद्रेई क्लिशास ने यूक्रेन पर बेलगोरोद पर हमले का आरोप लगाया और सेना से कार्रवाई की मांग की। क्लिशास ने टेलीग्राम पर कहा, ''नागरिकों की मौत और बेलगोरोद में नागरिक बुनियादी ढांचे पर यूक्रेन की ओर से किया गया हमला है और इसके लिए उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई की आवश्यकता है।''

Post Comment

Comment List

Latest News