चट्टान दरकने से 2 लोगों की मौत

एक का शव चट्टान के मलबे में दबा रहा

चट्टान दरकने से 2 लोगों की मौत

रेला माइनिंग जोन में चट्टान दरकने से बड़ा हादसा हुआ, जिसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी सहित पुलिस मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया।

पाटन। सीकर के पाटन थाना अंतर्गत रेला माइनिंग जोन में चट्टान दरकने से बड़ा हादसा हुआ, जिसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी सहित पुलिस मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया। रात को एक मजदूर का शव बाहर निकाल लिया गया, जबकि एक का शव चट्टान के मलबे में दबा रहा, जिसे निकाला गया। सुभाष गुर्जर ने अपने संसाधन खदान में लगा रखे थे तथा उसके संसाधन खदान में ही खड़े हुए थे। वह कैंपर गाड़ी मैं सो रहा था तथा दूसरा व्यक्ति रवि मेघवाल कामा भरतपुर का रहने वाला था, जो ऑपरेटर बताया जा रहा है, वह भी पास ही में ही सो रहा था। अचानक पहाड़ की चट्टान दरक गई, जिस कारण दोनों व्यक्तिों की मलबे में दबने से मौत हो गई। इस बारे में लोगों ने बताया कि बारिश आ जाने से बारिश का पानी चट्टान में भर जाने से यह हादसा हुआ है।

जिम्मेदार है अवैध खनन
बताया जा रहा है कि हादसा स्थानीय खनिज विभाग की अनियमितता के कारण हुआ है। जिला परिषद की साधारण सभा एवं आयोजन समिति के द्वारा इस प्रकरण को सदन में अवगत कराया गया था, लेकिन प्रशासन एवं खनिज विभाग ने समय रहते कोई कार्रवाइ नहीं की, जिस कारण रात्रि में हादसा हुआ है। इस संबंध स्थानीय जन प्रतिनिधियों द्वारा प्रशासन को ज्ञापन देकर अवैध खनन को तत्काल प्रभाव से रोकने की मांग की है।

Post Comment

Comment List

Latest News