राफेल नडाल और निक किर्गियोस चौथे दौर में

विश्व के नंबर चार खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के हाथों हारकर विम्बलडन के तीसरे दौर में बाहर

राफेल नडाल और निक किर्गियोस चौथे दौर में

लंदन। स्पेन के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने इटली के लोरेंजो सोनेगो को पछाड़ते हुए विम्बलडन के चौथे दौर में जगह बनाई।

लंदन। स्पेन के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने इटली के लोरेंजो सोनेगो को पछाड़ते हुए विम्बलडन के चौथे दौर में जगह बनाई।


वहीं विश्व के नंबर चार खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के हाथों हारकर विम्बलडन के तीसरे दौर में बाहर हो गए। नडाल ने शनिवार को सेंटर कोर्ट में हुए तीसरे दौर के मुकाबले में सोनेगो को 6-1, 6-2, 6-4 से मात देकर शीर्ष-16 में जगह बनाई। नडाल ने दो घंटे चार मिनट चले मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद कहा, यह बिना किसी संदेह के इस चैम्पियनशिप में सबसे कठिन खिलाड़ी के खिलाफ मेरा सबसे बेहतरीन मुकाबला था। चौथे दौर में नडाल का सामना नीदरलैंड के 21वीं सीड खिलाड़ी बोटिक वैन डी जेंडशल्प से होगा। किर्गियोस ने शनिवार को कोर्ट-1 में हुए मुकाबले में ग्रीस के सितसिपास को 6-7(2), 6-4, 6-3, 7-6(7) से मात देकर 2016 के बाद पहली बार चौथे दौर में जगह बनाई।  

 
सितसिपास ने किर्गियोस को कहा गुण्डा
स्टेफानोस सितसिपास ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के हाथों हारकर विम्बलडन के तीसरे दौर में बाहर हो गए।  मैच के दौरान किर्गियोस और सितसिपास के बीच कई बार बहस हुई जिसका असर ग्रीक खिलाड़ी के खेल पर भी नजर आया। सितसिपास की एकाग्रता भंग होने से किर्गियोस ने मैच पर पकड़ मजबूत की और मैच जीत लिया। किर्गियोस-सितसिपास के बीच की गहमागहमी कोर्ट के बाहर तक गई और सितसिपास ने मीडिया इंटरव्यू रूम में किर्गियोस को गुण्डा कहा।  सितसिपास ने कहा, वह दादागिरी करते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों के साथ गुण्डागर्दी करते हैं। वह शायद स्कूल में भी गुण्डे रहे होंगे। मुझे गुण्डे नहीं पसंद।


दर्शकों पर थूकने पर लग चुका है जुर्माना
किर्गियोस पर पहले मैच में एक दर्शक की ओर रुख करके थूकने के लिये 10,000 डॉलर का जुर्माना लग चुका है।  

Read More भारत-पाकिस्तान खेलने के इच्छुक हो तो ऑस्ट्रेलिया मेजबानी को तैयार


वह गेंद से मेरे ऊपर हमला कर रहे थे
दूसरी ओर, किर्गियोस ने सितसिपास की बात पर हंसते हुए जवाब दिया, मुझे नहीं पता कि मैंने उनके साथ कैसे दादागिरी की। वह मेरे ऊपर गेंद से हमला कर रहे थे, एक दर्शक की ओर भी गेंद उन्होंने ही मारी।  उल्लेखनीय है कि सितसिपास ने मैच के दौरान कई शॉट किर्गियोस की ओर मारे थे। उन्होंने एक गेंद दर्शक दीर्घा की ओर भी पहुंचाई थी जिसके लिये उन्हें चेतावनी दी गयी, हालांकि उन्होंने इसके लिये माफी मांग ली थी।  किर्गियोस का सामना शीर्ष-16 में अमेरिका के ब्रेंडन नाकाशीमा से होगा।

Read More श्रीकांत स्विस ओपन सेमीफाइनल में, राजावत और जॉर्ज बाहर

Post Comment

Comment List

Latest News

चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
दो सीट सीकर में माकपा और नागौर में आरएलपी से कांग्रेस ने गठबंधन किया है। गठबंधन प्रयोग की सफलता पर...
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो