विम्बलडन के लिए रवाना हुई ऐश्वर्या

यूरोप जूनियर टेनिस में भी हिस्सा लेंगी

विम्बलडन के लिए रवाना हुई ऐश्वर्या

कोल्हापुर। कोल्हापुर की युवा टेनिस खिलाड़ी ऐश्वर्या जाधव अंडर-14 जूनियर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिये रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हुई। ऐश्वर्या ने लंदन में होने वाली प्रतियोगिता के लिए दिल्ली से उड़ान भरी।

कोल्हापुर। कोल्हापुर की युवा टेनिस खिलाड़ी ऐश्वर्या जाधव अंडर-14 जूनियर विम्बलडन टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिये रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हुई।  ऐश्वर्या ने लंदन में होने वाली प्रतियोगिता के लिए दिल्ली से उड़ान भरी।  13 वर्षीय ऐश्वर्या सात जुलाई से शुरू होने वाली जूनियर विम्बलडन ग्रैंड स्लैम टेनिस प्रतियोगिता के अंडर-14 आयु वर्ग में हिस्सा लेंगी।  प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से पहले वह चार जुलाई से छह जुलाई तक एक विशेष ट्रेनिंग कैम्प में भी शामिल होंगी।  

यूरोप जूनियर टेनिस में भी हिस्सा लेंगी
अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) की नंबर एक खिलाड़ी ऐश्वर्या विम्बलडन के बाद बेल्जियम, पेरिस और जर्मनी में यूरोप जूनियर टेनिस टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेंगी।  

लम्बी छलांग के साथ पहुंची सांतवी रैंकिंग पर
ऐश्वर्या ने इससे पहले बात करते हुए कहा था कि 2021 की शुरुआत में वह भारत में अंडर-14 युवती वर्ग में 94वें स्थान पर थीं, लेकिन साल के अंत तक उन्होंने बड़ी छलांग लगाकर सातवां स्थान हासिल कर लिया था।  ऐश्वर्या ने पांच साल की उम्र में ही रैकेट उठा लिया था, और वह नौ साल की उम्र से प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रही हैं। उन्होंने जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है।  कामयाबियों का श्रेय अपने परिवार को  उन्होंने कहा, यह सब मेरे पिता दयानंद जाधव की वजह से मुमकिन हो पाया है, जो एक निजी सर्वेक्षक के रूप में काम करते हैं। उनकी कड़ी मेहनत और समर्थन के कारण मैं टेनिस में अपना करियर बना सकी।  विंबलडन के लिए नामित होने के बाद ऐश्वर्या को प्रमुख सचिव विकास खड़गे ने सम्मानित किया, जबकि कांग्रेस विधायक रुतुराज पाटिल ने उनके विंबलडन दौरे को प्रायोजित करने में मदद करने के लिए 50,000 रुपये का चेक दिया।  पूरे देश की दुआओं और समर्थन के साथ ऐश्वर्या विंबलडन चुनौती लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।   

Post Comment

Comment List

Latest News

आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
शीतला माता की पूजा और व्रत करने से चेचक व कई बीमारियां नहीं होती 
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी