जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड क्षेत्र एवं खो-नागोरियन को भी मिलेगा बीसलपुर का पानी

परियोजना द्वितीय चरण में 366.67 करोड़ रुपए की लागत से होंगे कार्य

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर जिले के जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड़ के आसपास के क्षेत्र एवं खो-नागोरियन में बीसलपुर बांध आधारित पेयजल परियोजना द्वितीय चरण के कार्यों के लिए 366.67 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर जिले के जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड़ के आसपास के क्षेत्र एवं खो-नागोरियन में बीसलपुर बांध आधारित पेयजल परियोजना द्वितीय चरण के कार्यों के लिए 366.67 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है।


 गहलोत ने जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड़ के आसपास के क्षेत्र के लिए 214.93 करोड़ रूपये की वित्तीय मंजूरी दी है। इससे बगरू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर निगम ग्रेटर वार्ड संख्या 119 (आंशिक) एवं 5 ग्रामों का कुल क्षेत्रफल 19.44 वर्ग किलोमीटर लाभांवित होगा। इनमें रामनगरिया विस्तार, आर.एफ.सी. एन्क्लेव, निलयकुंज, चककरोल, माता वैष्णवपुरम कॉलोनी, कृष्णाकुंज, बैंक कॉलोनी, बॉस एन्क्लेव, नंदन एन्क्लेव, रॉयल एन्क्लेव, प्रेमसागर, श्रीकिशनपुरा, जिरोता, जयसिंहपुरा, रामचंद्रपुरा एवं शीश्यावास आदि क्षेत्र शामिल हैं।  


खो-नागोरियन में 151.74 करोड़ रूपये की स्वीकृति
मुख्यमंत्री ने खो-नागोरियन में परियोजना के द्वितीय चरण के लिए 151.74 करोड़ रूपये की स्वीकृति दी है। इसमें बगरू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर निगम ग्रेटर वार्ड संख्या 122 (आंशिक), वार्ड 123 (आंशिक), नया बगराना ग्राम की कॉलोनियों का कुल क्षेत्रफल 15.20 वर्ग किलोमीटर लाभांवित किया जाना है। इनमें न्यू बगराना जोन-6, हीरावाला-जोन 7, लखेसरा-जोन 8 एवं भटेसरी-जोन 9 क्षेत्र में पेयजल की उपलब्धता हो सकेगी।


637 कि.मी में बिछेगी एचडीपीई पाइपलाइन
जगतपुरा, प्रताप नगर, महल रोड़ क्षेत्र विभिन्न साईज की राईजिंग मेन एवं वितरण पाइपलाइन कुल 91.03 कि.मी डक्टाइल आयरन (डीआई) पाइपलाइन एवं 350.59 कि.मी हाई डेंसिटी पॉलिएथिलीन (एचडीपीई) पाइपलाइन बिछाने के कार्य एवं 8 उच्च जलाशयों का निर्माण होगा। इसी प्रकार खो-नागोरियन में 68.40 कि.मी की डीआई और 286.62 कि.मी की एचडीपीई पाइपलाइन बिछाई जाएगी।

Read More राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन


वर्ष 2022-23 के बजट की घोषणा
मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022-23 के बजट में जगतपुरा, प्रताप नगर एवं महल रोड़ जयपुर के आसपास के क्षेत्र के लिए बीसलपुर बांध आधारित पेयजल परियोजना फेज-द्वितीय के लिए कार्य कराए जाने की घोषणा की थी।

Read More इराक में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले, 5 आईएस आतंकवादी ढेर 

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी
रिपोर्ट में जनसंख्या के साथ-साथ नवजात बच्चों की मौत, महिलाओं और एलजीबीटीक्यू की स्थिति आदी के बारे में भी डेटा...
प्रदेश की 12 सीटों पर 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट
राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन
मुख्यमंत्री ने सरदारशहर में विशाल रामनवमी शोभायात्रा में की शिरकत
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत : अंकटाड
केन्द्रीय चुनाव पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में हुआ मतदान दलों का अंतिम रेंडमाइजेशन
पेयजल संकट से जूझ रहे खेड़लीबंधा वासी करेंगे मतदान का बहिष्कार