सड़कों पर टूटे स्पीड ब्रेकर व बड़े-बड़े गड्ढ़े बन रहे हादसों का कारण

रावतभाटा रोड के हाल बेहाल : बरसात शुरू होने के साथ ही क्षतिग्रस्त होने लगी डामर की सड़कें

सड़कों पर टूटे स्पीड ब्रेकर व बड़े-बड़े गड्ढ़े बन रहे हादसों का कारण

शहर के मुख्य मार्ग रावतभाटा रोड पर बड़े-बड़े गड्ढ़े और टूटे स्पीड ब्रेकर हादसों का कारण बन रहे हैं। गड्ढ़ों के कारण पूरी सड़क के हाल बेहाल हो रहे हैं। बरसात शुरू होने के साथ ही डामर की सड़कों पर गड्ढ़े होने लगे हैं।

कोटा। शहर के मुख्य मार्ग रावतभाटा रोड पर बड़े-बड़े गड्ढ़े और टूटे स्पीड ब्रेकर हादसों का कारण बन रहे हैं। गड्ढ़ों के कारण पूरी सड़क के हाल बेहाल हो रहे हैं। बरसात शुरू होने के साथ ही डामर की सड़कों पर गड्ढ़े होने लगे हैं। नगर विकास न्यास द्वारा मुख्य मार्ग की सड़कों पर किए गए पेचवर्क भी उखड़ने लगे हैं। वहीं सबसे बुरे हाल रावतभाटा रोड के हो रहे हैं। सीएडी चौराहे से ही सड़क पर गड्ढ़ों से वाहन चालकों को दो चार होना पड़ रहा है जैसे-जैसे वाहन चालक आगे बढ़ते जाते हैं उन्हें हिचकोले खाते हुए ही जाना पड़ रहा है।

चम्बल गार्डन के सामने से लेकर शिवपुरा और इंजीनियरिंग कॉलेज से संस्कृत कॉलेज के सामने और कोटा विवि के आगे व पुलिया के नीचे से नयागांव तक की सड़क पर इतने अधिक गड्ढ़े हैं कि उन पर चलना मतलब दुर्घटनाओं का शिकार होना है। वैसे तो डामर की यह सड़क देखने में नई बनी लगती है। कुछ दूर चलने के बाद जैसे ही बड़े-बड़े गड्ढ़े आते हैं तो वाहन चालकों को उसका अंदाजा भी नहीं हो पाता। सही सड़क पर अचानक आने वाले गड्ढ़ों के कारण ब्रेक लगाने पर उनसे हादसे हो रहे हैं। अकेलगढ़ के सामने और डाइट के सामने सड़क के दोनों तरफ गड्ढ़ों के यही हाल हैं। इतना ही नहीं संस्कृत कॉलेज के सामने तो स्पीड ब्रेकर ही टूटा हुआ है।

सीएडी से नयागांव की तरफ जाते समय कॉलेज के सामने का यह स्पीड ब्रेकर दूर से तो सही नजर आता है। लेकिन उसके दूसरी तरफ का टूटा हिस्सा नजर नहीं आता। जिससे अचानक वाहन चालक उस पर या तो उछलकर गिर रहे हैं या फिर अचानक  ब्रेक लगाने से भी हादसों का खतरा बना हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि  रावतभाटा रोड मुख्य मार्ग व हाइवे है। यहां से दिनभर बड़ी संख्या में छोटे-बड़े सभी तरह के वाहन निकल रहे हैं। सड़क पर हुए गड्ढ़ों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि सड़क बनाने के बाद न्यास अधिकारियों द्वारा उसकी मरम्मत नहीं करवाने से ये गड्ढ़े हुह हैं। अभी यदि इन्हें ठीक नहीं किया गया तो बरसात में अधिक गड्ढ़े हो जाएंगे। फिर न्यास अधिकारी बरसात में डामर की सड़क पर न तो पेचवर्क करेंगे और न ही ठीक। जिससे पूरी  बरसात में लोगों को गड्ढ़ों से ही होकर गुजरना पड़ेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News