भीम में हुड़दंगी ने कांस्टेबल पर फिर किया धारदार हथियार से हमला

हाथ व अंगुलिया गंभीर रूप से जख्मी, जेएलएन अस्पताल में उपचार जारी, आरोपी को दबोचा

भीम में हुड़दंगी ने कांस्टेबल पर फिर किया धारदार हथियार से हमला

भीम कस्बा बन्द के दौरान सोमवार को हुड़दंगी ने एक और कांस्टेबल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल के हाथ व अंगुलियां गंभीर रूप से जख्मी हुई हैं।

अजमेर। भीम कस्बा बन्द के दौरान सोमवार को हुड़दंगी ने एक और कांस्टेबल पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल के हाथ व अंगुलियां गंभीर रूप से जख्मी हुई हैं। उसे पुलिस सुरक्षा घेरे में अजमेर के जेएलएन अस्पताल लाया गया। जहां उसका उपचार जारी है। इधर, पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। उससे पूछताछ जारी है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार घायल दिवेर पुलिस थाना में तैनात कांस्टेबल वजेराम (51) पुत्र गोपीराम है, जो भीम में बन्द व विरोध प्रदर्शन के दौरान बदनौर चौराहे पर कानून व्यवस्था बनाए रखने की डयूटी कर रहा था। उस दौरान भीड़ में से ही एक युवक आया और उसने कांस्टेबल के गले पर धारदार हथियार से हमला किया। कांस्टेबल ने तुरंत अपने हाथ से वार का बचाव किया तो आरोपी ने दो-तीन और ताबाड़ तोड़ वार कर दिए। जिसमें कांस्टेबल के हाथ की अंगुलियों व हाथ पर कट लग गए। वह गंभीररूप से जख्मी हो गया। उसके हाथ से तेजी से खून बहने लगा। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया।

ग्रीन कोरीडोर और कड़ी सुरक्षा के बीच लाए अजमेर

घटना के बाद पुलिस जाप्ते ने तुरंत उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इस दौरान कांस्ेटबल को पुलिस ने निकटतम अस्पताल पहुंचाया और वहां से उसे ब्यावर के अमृतकौर अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद में उसे अजमेर के जेएलएन अस्पताल लाया गया। इस दौरान पुलिस ने ब्यावर से अजमेर तक पूरा ग्रीन कोरीडोर तैयार किया। एम्बुलैंस के आगे पुलिस की गाड़ी स्कोर्ट करते हुए चली रही थी, जो आगे से आगे रास्ता खाली करवा रही थी। जिससे एम्बुलैंस के मार्ग में कहीं कोई व्यवधान ना आ सके। इसलिए उसे समय पर अस्पताल पहुंचाया जा सका। जेएलएन में एडीशनल एसपी प्रियंका रघुवंशी, ग्रामीण डिप्टी इस्लाम खान, सीओ नोर्थ छवि शर्मा, कोतवाली थाना सीआई सत्येन्द्र सिंह नेगी, क्रिश्चियनगंज थाना सीआई डॉ. रवीश सामरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Read More हेरिटेज किड्स फैशन शो का पोस्टर लॉन्च

मेडिकल टीम भी मुस्तैद 

Read More एसबीआई ग्रीन मैराथन में दौड़े 3000 से अधिक प्रतिभागी

घायल कांस्टेबल को जेएलएन अस्पताल लाए जाने की सूचना मिलते ही मेडिकल टीम अलट हो गई। अस्पताल के चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ व ट्रॉलीमैन गेट पर खड़े रहे। कांस्टेबल के पहुंचते ही उसका आपातकालीन विभाग में ही एक्सरे किया गया। उसके ब्लड संबंधी जांच कराई और उसे बिना समय गंवाए आॅपरेशन थिएटर में ले गए जहां चिकित्सक ने उसका उपचार किया। कांस्टेबल को पूर्ण रूप से खतरे से बाहर बताया गया है। फिलहाल उसका उपचार जारी है। 

Read More तेज गर्मी के बीच कई जगह शाम को छाए बादल

आरोपी दोनों हाथों में थे हथियार

हुड़दंगी के हमले के दौरान वहां खड़े अन्य कांस्टेबल ने बीच बचाव किया तो आरोपी मौके से भाग गया। जिसका अन्य पुलिस कांस्टेबल ने पीछा किया। उसे कुछ दूरी पर जाकर दबोच लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी के दोनों हाथों में धारदार हथियार थे। जिन्हें पुलिस ने बरामद किया। वह पुलिस कार्यवाही का विरोध कर रहा था। उसे पुलिस ने बमुश्किल काबू किया और थाने पर लाया गया। पुलिस अधिकारी आरोपी से कांस्टेबल पर हमले की वजह पूछ रहे हैं। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News