आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले

टीना डाबी को भी पहली बार कलक्टर लगाया

आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले

प्रदेश में जयपुर, कोटा, अलवर, धौलपुर, डूंगरपुर, जैसलमेर और बूंदी को नए कलक्टर मिल गए है। इसके साथ ही झुंझुनूं, दौसा और प्रतापगढ़ को नए पुलिस कप्तान मिले है।

जयपुर। प्रदेश में जयपुर, कोटा, अलवर, धौलपुर, डूंगरपुर, जैसलमेर और बूंदी को नए कलक्टर मिल गए है। इसके साथ ही झुंझुनूं, दौसा और प्रतापगढ़ को नए पुलिस कप्तान मिले है। जोधपुर संभाग में भी नया आयुक्त लगाया गया है। आईएएस टीना डाबी को भी पहली बार कलक्टर पद पर लगाया गया है। इसके साथ ही कोटा और भरतपुर रेंज का भी पुलिस महानिरीक्षक बदल दिया गया है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त का नया पद सृजित करने के साथ ही चार पुलिस उपायुक्तों को भी इधर-उधर किया गया है। जोधपुर पुलिस आयुक्तालय में भी एक उपायुक्त को बदला गया है। इस फेरबदल के साथ चार वरिष्ठ आईएएस को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। सरकार ने मुनीश कुमार गर्ग को प्रधान मुख्य वन संरक्षक, कार्य आयोजना एवं वन बंदोबस्त जयपुर और अरिन्दम तोमर को प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक जयपुर के पद पर लगाया गया है।

सरकार ने अलग-अलग आदेश जारी कर 33 आईएएस, 16 आईपीएस और 36 आईएफएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। जोधपुर संभागीय आयुक्त पद पर आईएएस कैलाशचंद मीणा को लगाया गया है, जबकि प्रकाश राजपुरोहित को जयपुर, ओम प्रकाश बुनकर को कोटा, डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी को अलवर, अनिल कुमार अग्रवाल को धौलपुर, डॉ. इन्द्रजीत यादव को डूंगरपुर, टीना डाबी को जैसलमेर और डॉ. रविन्द्र गोस्वामी को बूंदी कलक्टर के पद पर लगाया गया है। अपनी सुरक्षा में एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाने को लेकर चर्चा में आए अलवर कलक्टर नकाते शिवप्रसाद को हटा दिया गया।

इसी प्रकार प्रसन्न कुमार खमेसरा को पुलिस महानिरीक्षक कोटा रेंज में लगाया गया है। जयपुर पुलिस आयुक्तालय में सृजित किए गए नए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त तृतीय के पद पर कैलाश चन्द्र बिश्नोई को नियुक्त किया गया है। डॉ. राजीव पचार को पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जयपुर शहर, प्रहलाद सिंह कृष्णियां को पुलिस उपायुक्त (यातायात) जयपुर शहर, वंदिता राणा को पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) जयपुर शहर और योगेश गोयल को पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) जयपुर शहर के पद पर लगाया है। डॉ. अमृता दुहन को पुलिस उपायुक्त (पूर्व) जोधपुर शहर में लगाया गया है।

एक आरएएस एपीओ
राज्य सरकार ने इसी आदेश में सिरोही जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण को एपीओ कर दिया है।

Read More डक्टिंग चलाने से पहले लू चलने का इंतजार

इनको दिया अतिरिक्त भार
राज्य सरकार ने कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव हेमंत कुमार गेरा को महानिदेशक हरीशचन्द्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान जयपुर, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण विभाग के शासन सचिव डॉ. पृथ्वीराज को मिशन निदेशक राजस्थान स्वास्थ्य मिशन, शासन सचिव सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय के शासन सचिव डॉ. जितेन्द्र कुमार उपाध्याय को निदेशक सिविल एविएशन जयपुर एवं उप मुख्य प्रोटोकॉल अधिकारी तथा परियोजना निदेशक राजस्थान शहरी आधारभूत विकास परियोजना कुमारपाल गौतम को संयुक्त शासन सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, शासन सचिव स्वायत शासन विभाग डॉ. जोगाराम को अध्यक्ष एवं प्रबंधक निदेशक जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के पद का अतिक्ति कार्यभार दिया गया है।

Read More लोकसभा चुनावों में पड़ोसी राज्यों से समन्वय कर बरतनी होगी सतर्कता : पंत

अपने ही हस्ताक्षर से स्वयं का तबादला
सचिवालय में कार्मिक विभाग में संयुक्त शासन सचिव का एक ऐसा पद है, जिस पर रहे आईएएस अधिकारियों को स्वयं के तबादला आदेश पर भी हस्ताक्षर करने पड़े।  डॉ. रवीन्द्र गोस्वामी का नाम और जुड़ गया। गोस्वामी को सरकार ने कलक्टर बूंदी के पद पर लगाया है। यह तबादला सूची डॉ. गोस्वामी के हस्ताक्षर से जारी की गई है।

Read More जोधपुर: आपसी विवाद में युवक पर चाकू से हमला

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी