पूर्व विश्व चैंपियन को हराकर अल्फिया ने जीता स्वर्ण

अल्फिया और गीतिका के लिए पहली सीनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी थी।

पूर्व विश्व चैंपियन को हराकर अल्फिया ने जीता स्वर्ण

नूर सुल्तान। मौजूदा युवा विश्व चैंपियन अल्फिया पान और गीतिका ने कजाकिस्तान में आयोजित एलोर्डा कप में सोमवार को दमदार प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक जीते, जबकि भारत की अन्य दो महिला मुक्केबाज कलाइवानी श्रीनिवासन और जमुना बोरो ने रजत पदक के साथ प्रतियोगिता समाप्त की।

नूर सुल्तान। मौजूदा युवा विश्व चैंपियन अल्फिया पान और गीतिका ने कजाकिस्तान में आयोजित एलोर्डा कप में सोमवार को दमदार प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक जीते, जबकि भारत की अन्य दो महिला मुक्केबाज कलाइवानी श्रीनिवासन और जमुना बोरो ने रजत पदक के साथ प्रतियोगिता समाप्त की। नागपुर की अल्फिया ने 2016 विश्व चैंपियन और खिताब की प्रबल दावेदार लज्जत कुंगेइबायेवा को महिलाओं के 81 किग्रा से अधिक के फाइनल में 5-0 से हराया, जबकि गीतिका ने 48 किग्रा फाइनल में हमवतन कलाइवानी पर 4-1 से रोमांचक जीत दर्ज की। यह अल्फिया और गीतिका के लिए पहली सीनियर अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी थी।


कुंगेइबायेवा के पास मुक्कों का कोई जवाब नहीं था : अल्फिया मौजूदा एशियाई चैंपियन कुंगेइबायेवा के लिए बहुत मजबूत साबित हुई। अनुभवी कजाख मुक्केबाज के पास अल्फिया के मुक्कों का कोई जवाब नहीं था, और युवा भारतीय ने अंतत: जीत दर्ज की।


गीतिका ने कलाइवानी को हराया : दूसरी ओर, रोहतक की रहने वाली गीतिका ने अपनी हमवतन कलाइवानी के खिलाफ फाइनल जीतकर देश को पहला स्वर्ण दिलाया।  इस बीच, 2019 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जमुना ने उज्बेकिस्तान की निगिना उकटमोवा के खिलाफ अपना सब कुछ झोंक दिया, लेकिन वह 54 किग्रा फाइनल में 0-5 से हार गई।  अंतिम दिन दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीतने के साथ, भारतीय दल ने टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में 10 कांस्य सहित 14 पदक हासिल किए। भारतीय महिलाओं ने दो स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते जबकि पुरुषों ने चार रजत हासिल किए।

Post Comment

Comment List

Latest News

दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि
विश्व स्वास्थ्य संगठन में वैश्विक इन्फ्लूएंजा कार्यक्रम के प्रमुख वेनकिंग झांग ने कहा कि इन मौजूदा प्रकोपों के दौरान पक्षी...
आकाश गंगा प्रोजेक्ट में हवा से बनेगा शुद्ध पानी
एक दशक से भ्रष्टाचारमुक्त है केंद्र की भाजपा सरकार : राजनाथ
मतदान प्रतिशत की बड़ी गिरावट परिणाम को करेगी प्रभावित
माइक्रोसॉफ्ट ने लाँच किया नया एआई टूल, फोटो से वीडियो बनाने में होगी आसानी 
पहला चरण पूरा : दूसरे की बारी, बारह सीटों पर 58% वोटिंग
मोटर साइकिल रिपेयरिंग में लापरवाही मैकेनिक पर एक लाख रुपए का हर्जाना