इंजीनियरिंग कॉलेज छात्र के नाम से वायरल पोस्ट निकली किसी की शरारत 

कन्हैया हत्याकांड के आरोपियों के समर्थन में की थी, पुलिस जांच में मैसेज फर्जी पाया गया, छात्र ने कुलगांव (जम्मू-कश्मीर) में दर्ज कराया मामला 

इंजीनियरिंग कॉलेज छात्र के नाम से वायरल पोस्ट निकली किसी की शरारत 

उदयपुर में हुए कन्हैया हत्याकाण्ड के आरोपियों के समर्थन में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र के नाम से वायरल हो रही पोस्ट का मामला फिलहाल पुलिस जांच में किसी की शरारत होना पाया गया है।

अजमेर। उदयपुर में हुए कन्हैया हत्याकाण्ड के आरोपियों के समर्थन में इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र के नाम से वायरल हो रही पोस्ट का मामला फिलहाल पुलिस जांच में किसी की शरारत होना पाया गया है। छात्र ने उक्त स्टेटस मैसेज के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर की है। उसने मामले में कुलगांव (जम्मू-कश्मीर) में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। साथ ही अपना मोबाइल फोन भी पुलिस को जांच के लिए सौंप दिया है। पुलिस मामले में गहनता से जांच करने में जुटी है। 

आदर्शनगर थाना सीआई सुगन सिंह ने बताया कि छात्र तुलीनोपुरा कुलगांव जम्मू एण्ड कश्मीर निवासी वाहिद मुश्ताक पुत्र मुश्ताक अहमद नाईकु है, जो अजमेर में बडलिया चौराहा स्थित राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र है। सोशल मीडिया पर उसके द्वारा उदयपुर हत्याकाण्ड के आरोपियों के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाए जाने के संबंध में मैसेज वायरल हो रहा था। इस संबंध में आदर्शनगर थाना पुलिस को भी सूचना मिली। एसपी चूनाराम जाट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीशनल एसपी विकास सांगवान व सीओ साउथ सुनील सिहाग के निर्देशन में सीआई सुगन सिंह को जांच करने के निर्देश दिए।

मैसेज बदनाम करने की साजिश 

सीआई सिंह ने जांच की तो छात्र इंजीनियरिंग कॉलेज का सिविल ब्रांच में तृतीय वर्ष का नियमित छात्र होना सामने आया। उसके संबंध में कॉलेज प्रशासन के डॉ. गणपत सिंह, महेश सिंह व स्वाति के बयान लिए। जिन्होंने छात्र वाहिद मुश्ताक को 20 मई को परीक्षा समाप्त होने के बाद 45 दिन की इंटरशिप में अभी अपने पैतृक निवास गांव कुलगांव जम्मू-कश्मीर जाना बताया। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि उन्हें भी सोशल मीडिया पोस्ट के संबंध में जानकारी मिलने पर उससे फोन पर सम्पर्क किया था। वाहिद ने उसे बदनाम करने के लिए इसे किसी की साजिश बताया है। जिसने उसके नाम से उक्त पोस्ट को वायरल किया है। मामले में जब पुलिस ने वाहिद से सम्पर्क किया तो उसने बताया कि वह अपने गांव कुलगांव जम्मू कश्मीर में है। उसने बताया कि इस तरह की गलत पोस्ट उसने नहीं डाली है। उसने बताया कि उसके पास भी सोमवार से ही इस संबंध में परिचित लोगों के फोन आ रहे हैं। 

Read More एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू

पिता भी पुलिसकर्मी 

Read More अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम

छात्र ने बताया कि उसके पिता भी जम्मू-कश्मीर पुलिस में तैनात हैं। उसने पुलिस से बातचीत में कहा है कि वह उदयपुर में हुई घटना की निन्दा करता है। ऐसा अपराध करने वाले को सख्त सजा मिलनी चाहिए। 

Read More बरड़ा बस्ती में लोगों को भरना पड़ रहा ट्यूबवैल का गंदा पानी

मामले में जांच जारी 

सीआई सुगन सिंह ने बताया कि स्टाफ व छात्रों से सम्पर्क करने पर फिलहाल छात्र वाहिद का आचरण व चरित्र भी अच्छा होना सामने आया है। प्रारम्भिक जांच में मैसेज इंजीनियरिंग कॉलेज से वायरल नहीं होना सामने आया है। मामले में निगरानी रख जांच जारी है।  

Post Comment

Comment List

Latest News

अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
ऑनलाइन सिस्टम में डोनर और रिसीवर की आईडी, उनकी पहचान और रिलेशन आदि का पूरा ब्योरा अपलोड होगा ताकि डोनर...
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत
तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल
प्लांटेशन की दीवार चोरी करवाने वालों को बचा रहा वन विभाग