गोलाडा ने बनाया सबसे तेज फिफ्टी का रिकार्ड

मात्र 10 गेंदों पर 4 चौके और 6 छक्के लगा बनाए नाबाद 52 रन

गोलाडा ने बनाया सबसे तेज फिफ्टी का रिकार्ड

गोलाडा ने जयपुर जिला क्रिकेट संघ की सी डिवीजन लीग के एक मैच में मात्र 10 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा कर लिया, जो दुनिया में किसी भी फॉरमेट की क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक है।

 

 

जयपुर। राजस्थान के रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर रामनिवास गोलाडा ने मंगलवार को यहां एक स्थानीय मैच में सबसे तेज अर्द्धशतक का नया विश्व रिकार्ड बना डाला। गोलाडा ने जयपुर जिला क्रिकेट संघ की सी डिवीजन लीग के एक मैच में मात्र 10 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा कर लिया, जो दुनिया में किसी भी फॉरमेट की क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक है। गोलाडा की इस पारी को अगर वर्ल्ड रिकार्ड माना जाता है तो उन्होंने भारत के ही युवराज सिंह के सबसे तेज अर्द्धशतक के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। यही नहीं गोलाडा ने अपनी 10 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी के दौरान सभी रन चौके और छक्के की मदद से बनाए, जो संभवत: एक नया रिकॉर्ड होगा। गोलाडा ने चार चौके और छह छक्के जमाए। 

गोलाडा की पारी से जीती जयपुर स्पोर्ट्स

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

गोलाडा की इस शानदार पारी के दम पर जयपुर स्पोर्ट्स ने सी डिवीजन लीग मैच में जयपुर क्रिकेट एकेडमी को 10 विकेट से पराजित कर दिया। केएल सैनी स्टेडियम पर जयपुर क्रिकेट एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में आठ विकेट पर 76 रन बनाए। जवाब में जयपुर स्पोर्ट्स ने गोलाडा की तूफानी पारी के दम पर 3.2 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए 77 रन बना जीत हासिल कर ली। 

Read More ICC T20 World Cup के आधिकारिक गान के लिए तैयार पॉल और केस

युवराज के नाम है सबसे तेज 50 का रिकॉर्ड

Read More IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल

टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक का विश्व रिकार्ड भारत के युवराज सिंह के नाम है। युवराज ने 2007 में डरबन में टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 12 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा किया। युवराज की यह वही तूफानी पारी है, जिसमें स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में उन्होंने छह छक्के लगाए। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित