5 साल में नहीं हो सकता है किसी भी प्रदेश का विकास, सरकार को लगातार दूसरा मौक़ा मिलता तो प्रदेश की सूरत कुछ और ही होती : वसुंधरा

पुलिस के सिस्टम को आधुनिक करना पड़ेगा

5 साल में नहीं हो सकता है किसी भी प्रदेश का विकास, सरकार को लगातार दूसरा मौक़ा मिलता तो प्रदेश की सूरत कुछ और ही होती : वसुंधरा

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा जोधपुर दौरे पर थी। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश की गहलोत सरकार विधायकों और मंत्रियों को विपक्षी नेताओं की देखरेख के अलावा ऐसे हादसों की संभावनाओं पर नजर रखने में लगाया होता, तो आतंकी हत्याकांड नहीं होता।

जयपुर। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार को जोधपुर दौरे पर थीं, इस दौरान उन्होंने कहा है कि यदि राज्य की गहलोत सरकार ने विधायकों,मंत्रियों और विपक्ष के नेताओं की जासूसी करने के बजाय पुलिस को ऐसी घटनाओं की सम्भावनाओं पर नज़र रखने में लगाया होता तो उदयपुर में आतंकी घटना नहीं होती। उन्होंने कहा कि यह टोटली इंटेलिजेंस है। राजे जोधपुर सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रही थी, उनके साथ राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत भी थे।उन्होंने कहा कि अब आउट डेटेड पुलिस नहीं चलेगी। पुलिस के सिस्टम को आधुनिक करना पड़ेगा। नए उपकरण लाने होंगे।अफ़सोस जाहिर करते हुए राजे बोली कि यदि हमारे समय के अभय कमांड सेंटर के काम को आगे बढ़ाया होता तो ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण किया जा सकता था। आज के माहौल में अभिभावकों को चिंता है कि मेरी बच्ची पढ़ने गई है,वो लौट कर आयेगी भी या नहीं। जोधपुर में ड्रेनेज सिस्टम ख़स्ता होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सीएम के क्षेत्र में ही यह हाल है तो बाक़ी प्रदेश का क्या होगा। उन्होंने कलेक्टर आशीष गुप्ता को फ़ोन कर कहा कि यह क्या हाल बना रखा है जोधपुर का, कुछ करते क्यों नहीं ? उन्होंने अपने फ़ोन से कलेक्टर को शहर की कुछ तस्वीरें भी भेजी जो शहर की दुर्दशा को बयां कर रही थी। राजे ने कहा कि किसी भी प्रदेश का विकास पांच साल में नहीं हो सकता।यदि हमारी सरकार को लगातार दूसरा मौक़ा मिलता तो प्रदेश की सूरत कुछ और ही होती। लोगों को चाहिए कि जो सरकार अच्छा काम करे उसे कंटीन्यू और जो काम नहीं करे उसे पनिश करें।

ईआरसीपी को लेकर गहलोत सरकार कर रही है राजनीति:
उन्होंने ईआरसीपी योजना को लेकर कहा कि पानी की को कमी को देखते हुए हमारी सरकार ने 13 के लिए ईआरसीपी का काम शुरू किया था,लेकिन अफ़सोस इसको लेकर राज्य की गहलोत सरकार राजनीति कर रही है।इस काम को आगे बढ़ाना चाहिये था।सहयोग की अपेक्षा बाद में करते।हर काम को केंद्र पर डालना ठीक नहीं।

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को मोदी-शाह ने साकार किया:
 डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121 वीं जयंती पर वे मुखर्जी के स्मारक पर गई।जहाँ उन्होंने अनकी प्रतिमा को नमन करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।उन्होंने कहा कि डॉ.मुखर्जी का सपना था कश्मीर से धारा 370 हटे।वे वहाँ एक देश में दो विधान,दो निशान और दो प्रधान के ख़िलाफ़ थे।उनके इस सपने को पीएम नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पूरा किया।आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उन्हीं की बताई राह पर आगे बढ़ रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News