फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले आधा दर्जन गैंगस्टर अपराधी गिरफ्तार

कोटा समेत संभाग में 1 माह में चार जगह पर कर चुके फायरिंग ,अपराधियों से तीन देसी कट्टे , तीन जिंदा कारतूस दो चाकू व बाइक बरामद

 फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले आधा दर्जन गैंगस्टर अपराधी गिरफ्तार

शहर पुलिस ने फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले गिरोह के आधा दर्जन गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने तीन देसी कट्टे ,तीन जिंदा कारतूस, दो चाकू और मोटरसाइकिल बरामद की है ।

कोटा। शहर पुलिस ने फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले गिरोह के आधा दर्जन गैंगस्टर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने तीन देसी कट्टे ,तीन जिंदा कारतूस, दो चाकू और मोटरसाइकिल बरामद की है । शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि 2 दिन पहले उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गोविंद नगर में हिस्ट्रीशीटर गुड्डू हजरत के मकान के बाहर आधा दर्जन बदमाशों ने फायरिंग की थी । उसके बाद वह मौके से फरार हो गए थे । इस मामले में पुलिस ने एक टीम गठित की और शहर के सभी पुलिस थानों के थाना अधिकारियों और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में टीमों का गठन किया और अपराधियों की तलाश शुरू की ।

इस दौरान जानकारी में आया कि कोटा शहर समेत संभाग के अन्य जगहों पर भी 1 महीने में चार फायरिंग की घटनाएं हो चुकी है । फायरिंग करने वालों में अधिकतर अपराधी उद्योग नगर में फायरिंग करने वाले ही हैं । इस पर टीमों ने अपराधियों का ठिकाना और उनका सहयोग करने वालों की जानकारी जुटाना शुरू किया । साइबर क्राइम टीम को सूचना मिली कि कुछ अपराधी सुल्तानपुर छिपे हुए हैं। इस सूचना पर उद्योग नगर थाना अधिकारी मनोज सिकरवार के नेतृत्व में मौके पर पहुंची और पुलिस ने घेराबंदी कर आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया । गिरफ्तार अपराधियों से तीन देशी कट्टे ,तीन जिंदा कारतूस ,दो चाकू और दो मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अमन उर्फ लाला जिसके कब्जे से एक देशी कट्टा व जिंदा कारतूस , सरफराज उर्फ बिट्टू जिसके कब्जे से एक जिंदा कारतूस उर्फ डब्बू जिसके कब्जे से एक जिंदा कारतूस ,अहमद उर्फ के कब्जे से एक चाकू, लकी के कब्जे से एक चाकू और लखन को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपियों पर10,000 से लेकर 2000 रुपए तक का इनाम घोषित है और यह सभी शातिर अपराधी है । जो फायरिंग कर दहशत फैलाने का काम करते हैं । साथ ही दूसरी गैंग के लोगों पर फायरिंग करते हैं ताकि उनका वर्चस्व बना रहे और अपना काम करते रहें । एसपी ने बताया कि कई अपराधी ऐसे हैं जिनके खिलाफ 2 दर्जन से लेकर 1 दर्जन तक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपियों से अन्य मुकदमों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है । आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार जैन ,पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन और उद्योग नगर थाना अधिकारी मनोज सिकरवार समेत कई पुलिस अधिकारी शामिल है।


Post Comment

Comment List

Latest News