जो हार मान ले वो गुमनाम, जो हौसलों से आसमान नाप ले वह सुपरस्टार

आत्मविशास से अपना नाम सितारों से भी ज्यादा रोशन कर गए

जो हार मान ले वो गुमनाम, जो हौसलों से आसमान नाप ले वह सुपरस्टार

मौका देती है जिंदगी, कुछ बनने, कुछ करने का दानिश, अब बल है, जिसमें वह आसमान में सुराख कर ले।

जयपुर। मौका देती है जिंदगी, कुछ बनने, कुछ करने का दानिश, अब बल है, जिसमें वह आसमान में सुराख कर ले। हम ऐसे ही सेल्फ मेड एक्टर्स की बात करेंगे, जो अपनी मेहनत और आत्मविशास से अपना नाम सितारों से भी ज्यादा रोशन कर गए।

दिलीप कुमार
पेशावर की गलियों में अपने पिता के साथ रहते थे। दूर-दूर तक फिल्मों से कोई नाता नहीं था, लेकिन जुनून ऐसा की पहली फिल्म ज्वारभाटा से जो अभिनय की सीढ़ियां चढ़ी, तो ट्रैजेडी किंग बन कर पूरे देश को अपना मुरीद बना लिया। यूं बॉलीवुड को मिला उसका पहला सुपर स्टार।

देव आनंद
हीरो बनने की ख्वाइश लिए वो बॉम्बे आए, लेकिन उन्हें ये कह कर भागा दिया जाता था कि एक्टिंग तो छोड़ो आपको चलना भी नही आता। वह व्यक्ति जब मुंबई का स्टार बना, तो हसीनाओं के दिल धड़क गए। कहते हैं कि ब्लैक शर्ट में उनके निकलने पर ही बैन था, क्या पता कब किस को क्या हो जाए, दीवानगी का ये आलम उन्हें सुपरस्टार बनाता है।

राजेश खन्ना
आराधना, अमर प्रेम, आनंद, कटी पतंग न जाने कितनी प्रेम कहानियों से उन्होंने सबको मोहब्बत करना सीखाया, इश्क जुनून की हद से पार हुआ, तो खून से लिखे खतो का ढ़ेर लग जाता था। उनका अंदाज, उनकी आवाज और उनके गाने पूरा देश फॉलो करता था। सुपरस्टार का तमगा इन्हीं के बल से है।

Read More फिल्म अमर सिंह चमकीला के लिए मिल रही तारीफ से भावुक हुई परिणीति चोपड़ा

अमिताभ बच्चन
एक्शन ना हो, तो मसाला फिल्म कैसे बन सकती है। एंग्री यंग मैन अमिताभ जब छाए तो बच्चा-बच्चा उनका दीवाना हो गया, जो तूफान जंजीर से उठा, वो अब तक नहीं थमा। हम हो या दीवार, विजय अग्निपथ पर जब-जब चला, तो देश का नहीं वो सदी का महानायक बन गया। उनका स्टाइल, चाल ढाल, आवाज, हेयर कट, हर गली-हर मोहल्ले में बच्चों से बूढ़ों तक रच बस के उन्हें सुपरस्टार बना दिया।

Read More मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!

शाहरुख खान
मुंबई मरीन ड्राइव पर यह घोषणा कर दे कि वह मुंबई के साथ पूरी दुनिया पर राज करने आया है, तो वह राज सिमरन का हो या किरण का राहुल बना शाहरुख, बादशाह ही बनता है। एक ऐसा दिलवाला जिस पर लड़कियां मरती है और लड़कों की दीवानगी उन्हे सुपरस्टार बना देती है। कम ही होते है, जो स्वयं के बल पर आकर दुनिया पर छा जाते है, वह स्टार से बढ़कर हो जाते है। ऐसे ही कुछ नाम और भी है, जिनके बारे में बाते नहीं, बस इतिहास के पन्ने पलटने पड़ते है।

Read More सिंघम अगेन में डांस नंबर का तड़का लगाएगी करीना कपूर!

Post Comment

Comment List

Latest News