जब्योर और रिबाकिना में होगा खिताबी मुकाबला

विम्बलडन टेनिसनडाल के सेमीफाइनल पर संदेह

जब्योर और रिबाकिना में होगा खिताबी मुकाबला

कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना ने गुरुवार को अपने पावर गेम की बदौलत 2019 की चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बना ली। 17वीं सीड रिबाकिना अब फाइनल में तीसरी सीड ओन्स जब्योर का सामना करेंगी।

लंदन। कजाकिस्तान की एलेना रिबाकिना ने गुरुवार को अपने पावर गेम की बदौलत 2019 की चैंपियन रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बना ली। 17वीं सीड रिबाकिना अब फाइनल में तीसरी सीड ओन्स जब्योर का सामना करेंगी।ट््यूनीशिया की जब्योर भी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। जब्योर ने सेमी फाइनल में जर्मनी  की टटजाना मारिया को 6-2, 3-6, 6-1 से शिकस्त दी। जब्योर ओपन एरा में ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली पहली ट्यूनीशियाई, पहली अरब और पहली अफ्रीकी महिला बन गई हैं।

जब्योर का पलड़ा रहा है भारी रिबाकिना और जब्योर अब तक तीन बार आमने सामने आ चुकी हैं, जिसमें से दो मुकाबले जब्योर ने जीते हैं और एक रिबाकिना ने।

नडाल का किर्गियोस से है मुकाबला स्पेन के राफेल नडाल ने निक किर्गियोस के साथ होने वाले सेमीफाइनल से पहले कहा है कि पेट की चोट के कारण उनके खेलने पर संशय है। अमेरिका के टेलर फ्रिट््ज के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में नडाल पेट की चोट के कारण लगभग मुकाबले से बाहर हो गए थे, लेकिन उन्होंने अंतत: 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 से जीत दर्ज कर अंतिम चार में जगह बनाई। आॅस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-4, 6-3, 7-6(5) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।  किर्गियोस 2005 के यूएस ओपन  में लीटन हेविट के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद से किसी ग्रैंड  स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले आॅस्ट्रेलियाई पुरुष खिलाड़ी बने हैं। किर्गियोस ने यह मुकाबला दो घंटे 13 मिनट में जीता।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित